shishu-mandir

पूर्व स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल ने उपवास(fast) कर सरकार को घेरा, लगाया मजदूरों की अनदेखी का आरोप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

हल्द्वानी-16 मई 2020— पूर्व स्पीकर और जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने सरकार पर बाहर से आ रहे मजदूरों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए अपने आवास पर उपवास(fast)किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

see video

fast

कुंजवाल शनिवार को सुबह 9बजे से शाम चार बजे तक उपवास (fast) पर रहे और कहा कि सरकार की सबसे बड़ी गलती यह है कि उनका दिया आदेश ज़मीनी स्तर पर नही उतर सका जिससे मजदूरों में हड़बड़ी पैदा हुई।

उन्हों​ने कहा कि मजदूरों को जानवरों की तरह ट्रक में भरकर लाया जा रहा है, सरकार को बताना होगा कि बसों की सुविधा इन मजदूरों को क्यों नहीं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार को सरकार अनर्गल बात करना बन्द कर ठोस कार्य करना चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगया कि प्रवासियों को होम क्वारन्टीन करने के बाद कोई देखने वाला नहीं।

उन्होंने कहा कि सरकार की सारी तैयारियां हवा हवाई साबित हुई हैं। मजदूर ट्रकों में आ रहे हैं और कई सड़क दुर्घटनाओं में मारे गए हैं।

इधर सरकार की नीतियों के खिलाफ पूर्व विधायक मनोज तिवारी, पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक और लमगड़ा के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दीवान सतवाल ने भी उपवास(fast) कर सरकार पर आ रहे मजदूरों और कामगारों की समस्याओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

see it also