shishu-mandir

बारिश और भारी ओलावृष्टि से कोरोना संकट (Corona crisis) के बीच किसान त्रस्त, ऋण माफ कर मुआवजा (Compensation) देने को उठाई आवाज

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़, सहयोगी, 02 मई 2020
भारी ओलावृष्टि व बारिश से फसल होने के पर जनप्रतिनिधियों और कांग्रेस नेताओं ने सरकार से किसानों का कृषि ऋण माफ करने और उचित मुआवजा देने की मांग की है.

saraswati-bal-vidya-niketan

शनिवार को बिण ब्लाक प्रमुख लक्ष्मी गोस्वामी, मुनाकोट ब्लॉक प्रमुख नीमा वाल्दिया और यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष ऋषेन्द्र महर के नेतृत्व में ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी से मुलाकात की और ज्ञापन दिया. जिसमें कहा गया कि लगातार बारिश व विगत 30 अप्रैल को जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्र जनपद के विभिन्न हिस्सों में भयानक ओलावृष्टि के कारण सभी तरह की फसल पूरी बर्बाद हो गई है.

जिससे किसान काफी परेशान और हताश हैं. कहा है कि एक तरफ कोरोना महामारी और दूसरी ओर इस तरह की प्राकृतिक मार लोगों के सामने दोहरा संकट लेकर आई है.

उन्होंने मुख्यमंत्री और प्रशासन से ऐसे वक्त में सभी किसानों का कृषि ऋण माफ करने, खराब हुई फसल का पूरा मुआवजा देने और किसानों को कृषि या उद्यान विभाग द्वारा दोबारा पौधे उपलब्ध कराये जाने की मांग की है.

साथ ही मांग है कि प्रशासन उन तमाम क्षेत्रों में अधिक मात्रा में सब्जी, फल, राशन इत्यादि पहुंचाए ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि बिण क्षेत्र संतोष गोस्वामी, सांसद प्रतिनिधि मूनाकोट जीवन वाल्दिया, कनिष्ठ प्रमुख रोहित कोहली, ग्राम प्रधान चैसर किशन सिंह, बीडीसी सदस्य कमलेश खड़ायत, महिपाल वाल्दिया, युकां जिला महासचिव प्रकाश देवली, रघुवीर सिंह मौजूद थे.

इससे पूर्व शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने भी जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर व प्रवक्ता खीमराज जोशी के नेतृत्व में डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा और ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान का आकलन कर मुआवजा देने की मांग की है.