उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Breaking : रैली में जा रहे PM Modi ​के काफिले को किसानों ने रोका, रद्द हुई रैली

आज 2 साल से अधिक समय के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के दौरे पर थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब में फिरोजपुर में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए जा रहे थे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रैली को कैंसिल कर दिया गया है चलिए जानते हैं क्या है मामला।

फिरोजपुर में रैली को संबोधित करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को प्रदर्शनकारियों के द्वारा रोक दिया गया। गृह मंत्रालय के द्वारा जारी बयान के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह बठिंडा पहुंचे थे, फिर वहां से उनको हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला के राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। लेकिन बारिश के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 20 मिनट इंतजार करना पड़ा, लेकिन जब आसमान साफ न होता दिखा तो प्रधानमंत्री ने सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया इसके लिए पंजाब पुलिस के डीजीपी को बताकर आवश्यक सुरक्षा मांगी गई थीं।

क्या मांग है प्रदर्शनकारियों की

nitin communication

प्रदर्शनकारी किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानो को लेकर केंद्र सरकार के रूख से नाराज थे। वह इन किसानो के लिये इसांफ की मांग कर रहे थे। वही सोशल मीडिया साइटस पर भी गो बैक मोदी ट्रेंड करता रहा। सोशल मीडिया में गो बैक मोदी टॉप ट्रेंडिंग में हैं। टेक्टर टू ट्विटर पेज पर बच्चें से लेकर युवक, महिलाए और बुजुर्ग भी मोदी की रैली का विरोध कर रहे हैं।

जैसे ही पीएम मोदी का काफिला राष्ट्रीय शहीद स्मारक से 30 किलोमीटर दूरी पर एक फ्लाईओवर के पास पहुंचा किसानो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को लिया। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला 15 से 20 मिनट तक रुका रहा। जिसके बाद प्रधानमंत्री के द्वारा दौरा रद्द करके वापस जाने का फैसला लिया गया। इसको लेकर गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में बड़ी चूक होने का की बात को माना है।

गृह मंत्रालय के द्वारा कहा गया कि ट्रेवल प्लान के बारे में पंजाब सरकार को पहले से जानकारी दी गई थी। जिस को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के इंतजाम करने चाहिए थे।।

Related posts

अल्मोड़ा: शर्तों के अनुसार कार्य नहीं करने वाली टेलीकॉम कंपनियों (Telecom companies) से वसूला जाएगा जुर्माना, पढ़े पूरी खबर

UTTRA NEWS DESK

Almora- अंगीठी की गैस लगने से पति ने तोड़ा दम, पत्नी ही हालत गंभीर

Newsdesk Uttranews

Amarnath Dham- बाबा बर्फानी अमरनाथ की लाइव आरती में हों शामिल

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!