shishu-mandir

एटीएम में पैसे ना होने पर भी बनाया पैसे का ऐसा जुगाड़ कि हर कोई देख हो गया हैरान, अब हो रही है हर जगह तारीफ

Smriti Nigam
4 Min Read
Screenshot-5

Viral: एटीएम से पैसे निकालने के लिए दो लड़कों ने ऐसा जुगाड़ निकला कि जिसे देखकर हर किसी का दिमाग घूम रहा है।

हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एटीएम के बाहर दो लड़के खड़े हैं और उनके बैंक में एक भी पैसा नहीं है लेकिन इसके बावजूद वह चाय का आनंद लेने में सफल हो जाते हैं और इस समस्या को वह बेहद चतुराई से हल करते हैं।

new-modern
gyan-vigyan

इंडिया में चाय के प्रति प्रेम किसी का कम नहीं होता है और हर कोई इसका दीवाना भी होता है। ऐसे में स्ट्रीट साइड टी स्टॉल पर मिलने वाली चाय की कुछ बात ही अलग होती है। यह अपने आप में अद्भुत होती है लेकिन क्या होगा अगर आप एक कप चाय के लिए तरस रहे हो और आपके पास इसे खरीदने के लिए पैसे भी ना हो लेकिन इंडिया वालों की तो बात ही अलग है। वह हर बात में जुगाड़ ढूंढ ही लेते हैं।हर चीज का हल निकालना हमारी आदत भी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

ऐसे में एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसे देखकर हर कोई हंस भी रहा है और इन लड़कों की तारीफ भी कर रहा है। इस वीडियो में दो लड़के ऐसा जुगाड़ निकलते हैं कि बिना पैसे के भी वह चाय पीते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक्स वीडियो में, लड़कों को एक एटीएम पर एक यूनिक आइडिया आता है जहां वे एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश करते हैं लेकिन उन्हें पता चलता है कि उनके खाते में पैसे नहीं हैं लेकिन लड़के हार मानने के बजाय सभी रसीदों को इकट्ठा करते हैं और उसे ₹20 में कबाड़ी को बेच देते हैं और वह इस अर्जित किए हुए पैसों से चाय की दुकान पर दो गिलास चाय खरीद लेते हैं। इस वीडियो ने ऑनलाइन सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है और लोग इन लड़कों की क्रिएटिविटी से भी काफी आश्चर्यचकित हो रहे हैं।

वीडियो को सबसे पहले एक्स नाम के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘Nickhunterr’ नाम के यूजर ने शेयर किया था. इसे 500,000 से अधिक बार देखा गया! निखंटर ने मजाक में कहा कि इस तरह की चतुर सोच भारत में रहनी चाहिए क्योंकि इससे देश का चार्म बढ़ता है.

इस वीडियो के बारे में लोगों की प्रतिक्रियाएं मिली जुली भी आ रही हैं।ऑनलाइन लोग इस वीडियो के बारे में खूब बातें कर रहे हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि लड़कों ने अपनी समस्या का समाधान ढूंढ लिया जबकि किसी को यह काफी हंसी वाली बात लग रही है। लोगों का कहना है कि  सिर्फ एक कप चाय पीने के लिए उन्हें इतनी परेशानी उठानी पड़ी. कई यूजर को पूरे कॉसेप्ट में समस्याएं मिलती हैं एक व्यक्ति ने मजाक में यह भी कहा कि उनके पास बहुत सारा खाली समय होगा