shishu-mandir

इन घरेलू उपाय से हटाए महिलाएं व लड़कियां अपर लिप्स के बाल

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

महिलाओं व लड़कियों के होठ के ऊपर बाल उग जाते है जिससे चेहरा अजीब दिखने लगता है। जिससे हमें हर दिन 15 दिन या हर महीने इसको हटाने के लिए पार्लर जाना पड़ता है। जिससे कई लोग धागे से हटाती है तो कई वैक्स का इस्तेमाल करती हैं, जिसमें काफी दर्द होता है और होठों के ऊपर लाल हो जाता है।

new-modern
gyan-vigyan

यदि आप इस दर्द से छुटकारा पाना चाहते है तो हम आपको घरेलू उपचारों के बारे में बताएंगे जिससे आप आसानी से इन बालों से छुटकारा पा सकतें है। ऊपरी होठ से बाल हटाने के लिए आप चीनी और नींबू का इस्तेमाल कर सकतें है। जिसके लिए आपको एक चम्मच चीनी लेनी होगी जिसको धीमी आंच में पकाए।

saraswati-bal-vidya-niketan

जब यह पिघल जाए तो इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं। जिसके बाद इस मिश्रण को होठों पर अच्छे से लगाए और 5 मिनट के लिए छोड़ दे। इसको रगड़ कर लगाए। वही आप एलोवेरा जेल का भी इस्तेमाल कर सकतें है। इसके लिए आपको इस जेल को होठों पर लगाना होगा और 10 मिनट के लिए छोड़ दे।

जिसके बाद इसको गीले हाथों से रगड़े जिससे बाल साफ हो जाएंगे। आप इन चीजों का उपयोग करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले। यदि आपके होठ के ऊपर एलर्जी है तो किसी भी चीज का उपयोग करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह अवश्य ले।