उत्तरा न्यूज
अभी अभी

अर्थव्यवस्था बढ़ रही है सभी गर्व करें : निर्मला सीतारमण

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

दिल्ली। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बेहतर स्थिति में है। कहा कि 2014 से पहले सिर्फ रुपया आईसीयू में नहीं था, बल्कि पूरी अर्थव्यवस्था ही आईसीयू में थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। जब देश की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है तो उस पर विपक्ष को जलन नहीं करना चाहिए और मजाक नहीं बनाना चाहिए, बल्कि गर्व करना चाहिए।

दरअसल कांग्रेस सांसद ए. रेवंत रेड्डी ने सदन में पूरक प्रश्न पूछते हुए डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में गिरावट के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पुराने बयान का हवाला देते हुए सवाल किया कि आज रुपया 83 के पार चला गया है तो सरकार इसे ‘आईसीयू’ से बाहर निकालने के लिए क्या कर रही है। इस पर जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा, ‘प्रधानमंत्री जी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उस वक्त के उनके बयान पर सवाल पूछ रहे हैं। अगर सदस्य उस जमाने की (2014 से पहले की) अर्थव्यवस्था के दूसरे संकेतकों को याद दिलाते तो ठीक रहता।

कहा कि उस समय पूरी अर्थव्यवस्था ही आईसीयू में थी। सिर्फ रुपया आईसीयू में नहीं था।’ उनका कहना था, ‘उस वक्त भारत की अर्थव्यवस्था को पांच सबसे कमजोर अर्थव्यवस्थाओं में रखा गया था। उस समय विदेशी मुद्रा भंडार नीचे की तरफ था। कहा कि आज कोविड और रूस-यूक्रेन युद्ध के बावजूद हमारी अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है।’ उन्होंने कहा, ‘अगर हमारी अर्थव्यवस्था अच्छी तरह चल रही है, आगे बढ़ रही है।

Related posts

क्वीज प्रतियोगिता में एसएसजे के कैडटों ने पाया प्रथम स्थान, प्रशिक्षण शिविर में कैडट्स को सैन्य विधाओं व युद्ध कला में बनाया जा रहा दक्ष

Newsdesk Uttranews

Good news- अल्मोड़ा जिला अस्पताल में शुरू हुई ऑनलाइन भुगतान की सुविधा

उत्तरा न्यूज टीम

ब्रेकिंग: लापरवाही पर महिला पुलिस​कर्मी समेत तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, पुलिस महकमें में हड़कंप, ये था मामला

Newsdesk Uttranews