उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड कुछ अनकही देश बिजनेस मुद्दा विविध शिक्षा सिटीजन जर्नलिज़्म

New Pension rule : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, ये नियम नहीं माना तो रुक जायेगी पेंशन

Important updates for government pensioner

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

New Pension Rule : हाल ही में सरकार के द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों को DA और Bonus देने का फैसला लिया गया था और अब सरकार की ओर से इन्हीं केंद्रीय कर्मचारियों को एक बुरी खबर का भी दी गई है। दरअसल सरकार के द्वारा pension और ग्रेच्युटी से जुड़े एक नियम में बदलाव किया गया है, जो केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जानना जरूरी है। चलिए देखते हैं कौन सा है वह नियम।

दरअसल सरकार के द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों को DA और बोनस देने के बाद ग्रेच्युटी और पेंशन को लेकर जुड़े एक नियम (New Pension rule )में बड़ा बदलाव करते हुए बताया गया है, कि अब अगर कोई कर्मचारी काम में लापरवाही करता है तो सरकार के नियम के अनुसार रिटायरमेंट के बाद उसे pension and Gratuity नहीं मिलेगी और सरकार उसकी पेंशन ग्रेच्युटी को रोक देगी।

सरकार के द्वारा इस नियम का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए गए हैं। यह नियम केंद्रीय कर्मचारियों पर लागू किया जाएगा और अगर कोई कर्मचारी कामचोरी कर रहा है और उसकी जैसे ही खबर मिलती है उस पर तुरंत कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

चलिए अब एक बार जान लेते हैं कौन वह लोग होंगे जिन्हें कार्यवाही करने का अधिकार होगा कर्मचारियों की अप्वाइंटिंग अथॉरिटी में शामिल प्रेसिडेंट, संबंधित मंत्रालय व विभाग से जुड़े हुए सचिव, जिनके द्वारा रिटायर होने वाले कर्मचारियों की नियुक्ति की गई हो इन सभी को पेंशन रोकने का अधिकार होगा।

Related posts

बढ़ते कोरोना मामलो के बीच भारतीय वैज्ञानिक का बड़ा दावा, हिमालयी क्षेत्र के पेड़ बुरांश की पंखुड़ियों में मिलेगी कोरोना‌ की काट

Newsdesk Uttranews

समाज सेवी गुरविंदर चड्ढा की पुण्यतिथि:: एक सख्स सारे शहर को वीरान कर गया

Newsdesk Uttranews

राहुल से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेस ने तेज किया विरोध

Newsdesk Uttranews