shishu-mandir

Google में गलती से भी ना सर्च करें ये चीजें, जाना पड़ सकता है jail

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

आज के समय में हर कोई Google का इस्तेमाल करता है। हम आज के समय में छोटे छोटे questions का answer पाने के लिए भी Google का इस्तेमाल करते है। लेकिन कई बार हम अनजाने में कई ऐसी चीजें गूगल में search कर देते है जो हमारे लिए बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है। इसलिए चलिए आज जानते है 5 ऐसी चीजें जिन्हें आपको भूलके भी गूगल ओर सर्च नही करना है।

new-modern
gyan-vigyan

Nainital- Bhowali पुलिस ने किया हत्या के मामले का पर्दाफाश, चार युवक हिरासत में

saraswati-bal-vidya-niketan

Film पायरेसी


आज के समय में film पायरेसी जमकर देखने को मिल रही है। कई बार फ़िल्म रिलीज होने से पहले ही फ़िल्म internet ओर रिलीज कर दी जाती है। अगर आप इसे download करके देखते है तो आपको सजा हो सकती है। इस कानून के उलंघन पर आपको 3 साल की जेल और 10 हजार रुपए का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

Corona update- फिर लग सकता है night curfew,केंद्र सरकार की राज्यों को सलाह

Child porn


भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर बेहद ही सख्त कानून है। अगर आप गलती से भी Online ये शब्द सर्च करते है तो आपको जेल हो सकती है।

Breaking : आज उत्तराखंड में फिर बढ़ गए Corona केस, यहां मिले सबसे अधिक संक्रमित

बम बनाने का तरीका


कई लोग ऐसी खुराफाती मानसिकता के होते है उन्हें उल्टी सुलटी चीजें बनाना और खोजना अच्छा लगता है। लेकिन अगर आप अपनी इस फितरत की वजह से गलती से भी बम बनाने का तरीका सर्च करते है तो आप बड़ी मुश्किल में पड़ सकते है और आपको jail हो सकती हैं

बच्चा गिराने का तरीका


अगर अपने google में गलती से भी एबॉर्शन का तरीका लिखकर सर्च किया तो ये भी आपके लिए बड़ी समस्या का कारण बन सकता है।

Private photo और video

Google में किसी भी व्यक्ति की private photo और video बिना उसकी इजाजत के share करना अपराध है। इसको लेकर भारत में बड़े सख्त कानून है।