shishu-mandir

Corona update- फिर लग सकता है night curfew,केंद्र सरकार की राज्यों को सलाह

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

भारत में कोरोना का new varient omicron बड़ी तेजी से फैल रहा है। corona के omicron varient ने सरकार से लेकर व्यापारियों तक सभी की चिंताएं बढ़ा दी हैं। और अगर आप भी new year पर घूमने का, या कहीं बाहर जाकर जश्न मनाने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए बुरी खबर हो सकती है। क्योंकि केंद्र सरकार के द्वारा राज्यों को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें night curfew लगाने की भी बात कही गयी है।

new-modern
gyan-vigyan


क्या है केंद्र की चिट्ठी में

saraswati-bal-vidya-niketan


केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्य सरकारों या केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर corona संबंधित नियमों को सख्त, corona testing बढाने, night curfew लगाने , शादी जैसे समारोहों में लोगों की संख्या सीमित करने जैसी कई बातें कही गयी है। चलिए जानते है क्या लिखा था चिठ्ठी में।


केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश रोशन ने जिला स्तर पर प्रशासन को containment zone बनाने और इस कंटेनमेंट जोन की सीमा तय करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही corona मामलों की लगातार समीक्षा करते रहने की बात कही गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाई जाने जैसे जरूरी कदम उठाने की भी बात कही है। केंद्र का कहना है कि इस तरीके से आप corona को फैलने से रोक सकते हैं।


इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने emergency operation center तथा और War room को भी Activate करने के भी निर्देश दिए है। इसके साथ ही corona testing बढ़ाने,शादियों औरअंतिम संस्कार में जाने वाले लोगों की संख्या सीमित करने के लिए जरूरी कदम उठाने की बात कही गयी है।