उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Almora: डीएम ने मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण, अ​धिकारियों को दिए यह निर्देश

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने आज निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्रथम एलओपी हेतु किये जाने वाले कार्यों को निश्चित सीमा समय के अन्तर्गत पूर्ण करें। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में सीवर लाईन व मोटर मार्ग को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। 
 

जिलाधिकारी द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों के क्रम में मोटर मार्ग बनाने का कार्य प्रारम्भ हो चुका है एक सप्ताह में सीवर लाईन का कार्य आरम्भ कर दिया जायेगा। उन्होंने सभी अवशेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश उनके द्वारा दिये गये। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के भवन के रिटेनिंग वॉल को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये।
 

जिलाधिकारी ने बेस चिकित्सालय से मेडिकल कॉलेज को जाने वाले मोटर मार्ग को भी जल्द से जल्द दुरूस्त करने के निर्देश लोनिवि के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज, कलक्ट्रेट व विकास भवन को जाने वाले मोटर मार्ग का एक प्रस्ताव जल्द से जल्द तैयार करें जिससे आने वाले समय में मोटर मार्ग को लोगों के आवागमन हेतु सुचारू किया जा सके। इस दौरान जिलाधिकारी ने पूरे परिसर का भ्रमण करते हुए कार्यदायी संस्थाओं यूपीआरएनएन व सीएनडीएस को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये और कहा कि एनएमसी के निरीक्षण से पूर्व प्रथम एलओपी के कार्यों को पूर्ण कर लें।
 

इसके बाद जिलाधिकारी ने बेस चिकित्सालय स्थित हो रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्यों को तय समय में पूर्ण करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माणाधीन नये ऑक्सीजन प्लांट के कार्यों को 15 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए आईसीयू कक्षों को जल्द से जल्द संचालित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो भी अवशेष कार्य रह गये है उन्हें जल्दी पूर्ण कर लें। 
 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे के अलावा मेडिकल कालेज, स्वास्थ्य विभाग व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद थे। 

Related posts

नाराज शिवसैनिकों ने एकनाथ शिंदे के विद्रोह का किया विरोध

Newsdesk Uttranews

बिग ब्रेकिंग : दुराचार का प्रयास करने वाले पिता को बेटी ने मार डाला

Newsdesk Uttranews

रुझानों में मिजोरम— भाजपा गिनती में कोसों दूर

उत्तरा न्यूज डेस्क