shishu-mandir

कोविड इंपेक्ट – इस बार नही लगेंगे स्टाल, केवल धार्मिक रूप में आयोजित होगा बागेश्वर का ऐतिहासिक उत्तरायणी मेला (Uttarayani mela)

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

dharmik roop me ayojit hoga Uttarayani mela

Screenshot-5

बागेश्वर। ऐतिहासिक उत्तरायणी मेला (Uttarayani mela) वैश्विक महामारी कोविड-19 ने पूरे विश्व में उथल पुथल मचाई हुई है और इसका फर्क मेले और अन्य आयोजनों पर भी पड़ रहा है। खबर बागेश्वर से है और इस बार यहां के ऐतिहासिक उत्तरायणी मेले (Uttarayani mela) को कोविड-19 महामारी के चलते केवल धार्मिक रूप में मनाये जाने का निर्णय लिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

चमोली-औली (Chamoli-Auli) घूमने के दौरान लापता चल रहे पर्यटक का शव मिला


जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के साथ यहां मेला स्थल का निरीक्षण किया। यह निर्णय लिया गया कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के कारण वर्ष 2021 के उत्तरायणी मेले (Uttarayani mela)
को धार्मिक स्वरूप में ही मनाया जायेगा।


निरीक्षण के दौरान बागेश्वर के जिलाधिकारी विनीत कुमार ने नगर पालिका के अधिकारियों को संबंधित स्थलों में प्रकाश आदि की समुचित व्यवस्था करने के साथी ही पर्याप्त मात्रा में अस्थायी शौचालयों की व्यवस्था करने को कहा। जिलाधिकारी ने स्थायी शौचालयों
में बिजली, पानी तथा सफाई आदि व्यवस्था दुरस्त करने को भी कहा। जिलाधिकारी ने उत्तरायणी स्नान एवं उपनयन संस्कार के लिये आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही कोविड की गाइडलाइन के अनुसार अग्रिम कार्यवाही की बात कही।

Corona in uttarakhand- उत्तराखंड में आज कोरोना के 267 नए केस, 5 की मौत

अल्मोड़ा- प्रकाश इलैक्ट्रॉनिक्स में लकी ड्रा विजेताओं (Lucky draw winners )को वितरित किए पुरस्कार


जिलाधिकारी विनीत कुमार ने मेलाधिकारी से ऐतिहासिक उत्तरायणी पर्व (Uttarayani mela)
के दौरान आने वाले तीर्थ यात्रियों की इंट्री व एक्जिट पाइंट बनाते हुए वहां पर्याप्त मात्रा में स्वास्थय विभाग एवं सुरक्षा की टीमों को तैनाती करें। जिलाधिकारी ने आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये हैल्प डेस्क/कंट्रोल रूम भी स्थापित करने को कहा। किसी प्रकार की कठिनाई न हो। जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बलों की तैनाती करने को कहा।

dharmik roop me ayojit hoga uttarayani mela 1

निरीक्षण के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल, व्यापार मंडल अध्यक्ष हरीश सोनी, वार्ड मैंबर नीमा दफौटी, अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा, उपजिलाधिकरी योगेन्द्र सिंह, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी राजेदव जायसी, विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता भास्करानंद पांडे, जल संस्थान के एम.के टम्टा, डाॅ.एन.एस.टोलिया, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा आदि मौजूद रहे।

सोमेश्वर- रणखिला गांव में आप (AAP) ने किया जनसंवाद, कई ने ली सदस्यता

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/