सोशल मीडिया में व्यंग्य लिखने वाले शिक्षक मुकेश बहुगुणा के खिलाफ विभागीय जांच(Departmental inquiry), वेतन भी रोका

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
fire broke out

Departmental inquiry against teacher Mukesh Bahuguna, who wrote satire in social media, salary also withheld

पौड़ी,13 जुलाई 2023- पौड़ी के कल्जीखाल के जीआईसी मुंडेश्वर में तैनात शिक्षक और पूर्व वायु सैनिक मुकेश प्रसाद बहुगुणा के खिलाफ विभागीय जांच (Departmental inquiry)बैठा दी है।

बहुगुणा राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं, और सोशल मीडिया के माध्यम से कई बार चुटीले शैली में जनसमस्याओं, जनमुद्दों और विसंगतियों को सामने रखते हैं। अपने शिक्षकों के बीच मिर्ची बाबा के नाम से जाने जाने वाले मुकेश सुदूरवर्ती मुंडेश्वर के राजकीय इंटर काॅलेज में राजनीति विज्ञान के प्रवक्ता हैं।


उनपर विभागीय मंत्री के खिलाफ व्यंग्य लिखने का आरोप है। समाचार पत्रों की खबर के अनुसार एक व्यक्ति की शिकायत में हरकत में आए विभाग ने तत्काल विभागीय जांच बैठा दी है। और जांच पूरी होने तक उनका वेतन भी रोक दिया गया है। यही नहीं बहुगुणा को कार्यालय बुलाकर उनके बयान भी दर्ज करा लिए गए हैं।
जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया में उन्होंने पोस्ट किया था कि सरकारी परमादेश धनसिंह ऐप के बजाय अधिक असरदार है। इसके बाद उनकी शिकायत की गई जिसमें मंत्री धन सिंह रावत की छवि को धूमिल करने का आरोप बहुगुणा पर लगाया गया। शिक्षा विभाग ने भी त्वरित रूप से इस शिकायत पर कार्रवाई की। खबर के मुताबिक बहुगुणा ने अपना पक्ष रख दिया है और कहा है कि व्यंग्य साहित्य की एक विधा है और इसकी रचना वह कार्यालय अवधि के बाद ही करते हैं। उन्होंने विभागीय जांच संबंधी समाचार को अपने सोशल मीडिया प्लेट फार्म पर डाला है जिसके बाद लोगों के काफी कमेंट आ रहे हैं। इधर कई शिक्षक भी विभाग की इस कार्रवाई पर नाराज दिख रहे हैं।

adbanner