News-web

दिल्ली को मिली गर्मी से राहत, सुबह-सुबह हुई जोरदार बारिश, जाने आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

Published on:

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर चल रहा है। बारिश से लोगों को भीषण गर्मी और लू से राहत मिली है। गुरुवार सुबह भी यह सिलसिला जारी रहा। दिल्ली नोएडा सहित एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई जिससे तापमान में भी गिरावट आई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजधानी में यह बारिश हो रही है।

विभाग ने बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है और बताया कि इस पूरे हफ्ते मौसम सुहाना रहेगा।वही 29 से 30 जून तक मानसून के दस्तक देने की भी संभावना जताई जा रही है।

बुधवार को कई स्थानों पर हल्की बारिश

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बुधवार से हल्के हल्के से बादल छाए थे। बीच-बीच में तेज धूप भी निकल रही थी जिससे गर्मी भी बढ़ गई थी। मौसम में नमी के चलते लोगों को उमस का एहसास हुआ। हालांकि राजधानी के ज्यादातर इलाकों में बारिश में थोड़ी राहत दी।

कब दस्तक देगा मॉनसून

दिल्ली में शुक्रवार के बाद दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के दस्तक देने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी के अलग-अलग इलाकों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। रविवार को मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लंबे समय तक झुलसाने वाली गर्मी का सामना करने वाली दिल्ली को पिछले चार-पांच दिन से मॉनसून से पहले होने वाली बूंदाबांदी ने खासी राहत दी है। अब तेज मॉनसूनी बारिश होने की संभावना भी दिखने लगी है।