Join WhatsApp

News-web

अब आपका भी हवाई सफर करने का सपना होगा पूरा, Air India Express में 883 रुपए में भरे उड़ान

Published on:

टाटा की किफायती एयरलाइन एयर इंडिया ने अब हवाई सफर करने वाली यात्रियों को सरप्राइज दिया है और उन यात्रियों के लिए यह एक खुशखबरी भी है। इंडिया एक्सप्रेस की ‘Biggest Ever Splash Sale’ के तहत ग्राहक सस्ते में हवाई सफर कर सकते हैं। इसके तहत एक्सप्रेस लाइट किराए वाला टिकट 883 रुपए से शुरू हो रहा है। कंपनी का कहना है कि यह उनकी अब तक की सबसे बड़ी सेल है।

क्या है सेल की डिटेल

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बुधवार को जारी एक बयान में बताया कि कंपनी ने “अब तक की सबसे बड़ी स्प्लैश सेल” शुरू की है। इसका लाभ उसके वेबसाइट airindiaexpress.com, एयर इंडिया एक्सप्रेस मोबाइल ऐप और अन्य प्रमुख बुकिंग चैनलों पर लिया जा सकता है। इस सेल में आप 28 जून तक बुकिंग कर सकते हैं इन टिकटों पर आपको 30 सितंबर 2024 तक यात्रा करनी होगी। कंपनी के मुताबिक

Airindiaexpress.com और एयर इंडिया एक्सप्रेस मोबाइल ऐप पर बुकिंग करने वाले सदस्यों के लिए एक्सप्रेस लाइट का किराया ₹883 से शुरू होता है, जबकि अन्य बुकिंग चैनलों पर एक्सप्रेस वैल्यू का किराया ₹1,096 से शुरू होता है।

कुछ अन्य विकल्प भी

कंपनी ने कहा कि Airindiaexpress.com पर बुकिंग करने वाले यूजर्स को विशेष छूट के साथ हाल ही में लॉन्च किए गए शून्य चेक-इन बैगेज एक्सप्रेस लाइट किराए तक विशेष पहुंच मिलती है। एक्सप्रेस लाइट के किराए में बिना किसी शुल्क के अतिरिक्त 3 किलोग्राम केबिन बैगेज की प्री बुकिंग का वैकल्पिक और घरेलू उड़ानों में 15 किलो के लिए चेक इन बैगेज के लिए शुल्क ₹1000 और अंतरराष्ट्रीय कानून के लिए 20 किलोग्राम के लिए ₹1300 का विकल्प शामिल है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के लॉयल्टी सदस्यों को 100 से ₹400 तक की विशेष छूट भी मिलेगी और वह एयरलाइन की वेबसाइट पर 8% तक न्यूकॉइन्स (NeuCoins) कमा सकते हैं, इसके अलावा विशेष फैब डील जैसे बिज़ और प्राइम सीटों पर 50% की छूट, गॉरमेयर हॉट मील पर 25% की छूट और 33% की छूट मिलती है।

बिजनेस क्लास में भी

एक्सप्रेस बिज़ किराया सभी नए एयर इंडिया एक्सप्रेस बोइंग 737-8 विमानों पर बिजनेस क्लास समकक्ष के रूप में उपलब्ध है, जो एयर इंडिया एक्सप्रेस ब्रांड के नए प्रस्ताव ‘फ्लाई एज़ यू आर’ को ध्यान में रखते हुए हाइब्रिड वैल्यू कैरियर की पेशकश के साथ पारंपरिक एलसीसी मॉडल को डिसरप्ट करता है। गेस्ट 58 इंच तक की सीट पिच के साथ एक्सप्रेस बिज़ सीटों में अपग्रेड भी कर सकते हैं।

इस समय कंपनी तेजी से अपने बेड़े का विस्तार कर रही है। इस समय एयरलाइन अपने बेड़े में हर महीने लगभग 4 नए विमान शामिल कर रही है। अक्टूबर 2023 में अपने ब्रांड लॉन्च के बाद से शामिल किए गए 20 से अधिक नए विमानों में 4 से 8 तक बिज़नेस क्लास की सीटें हैं।