उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

वाह- बाल अखबार ‘नन्ही कलम’ के रचनात्मक रविवार कार्यक्रम में बच्चों ने उत्साहपूर्वक की भागीदारी

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ में बाल अखबार ‘नन्हीं कलम’ की ओर से रचनात्मक रविवार कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों के लिए गतिविधियों का आयोजन किया गया। टकाना स्थित आरंभ एक्टिविटी सेंटर में गतिविधियों की शुरुआत बच्चों द्वारा पढ़ी गई कहानियों की किताबों पर बात करने से शुरू हुई। एकलव्य प्रकाशन से प्रकाशित बाल साहित्य बच्चों को बेहद पसंद आया।

समूहवार बच्चों ने पढ़ी गयी किताबों पर प्रस्तुतिकरण दिया। इसके बाद लेखन की विभिन्न विधाओं कहानी, कविता, पत्र, लेख इत्यादि की जानकारी बच्चों को दी गयी। बच्चों ने अपने लिखने के लिए विभिन्न विषयों व विधाओं का चुनाव किया।

नन्हीं कलम के आशीष ने बताया कि स्कूली बच्चों की रचमात्मक अभिव्यक्ति को मंच देने के लिए अखबार का प्रकाशन शुरू किया गया था। अब इसके नए अंक की तैयारी चल रही है और हमारी कोशिश है कि इसके संपादन में अधिक से अधिक बच्चों को शामिल किया जा सके।
गतिविधि का अंत बच्चों द्वारा नन्हीं कलम के नए अंक की प्रस्तावित सामग्री पर चर्चा करने से हुआ। यह तय हुआ कि नया अंक वर्तमान में मनोरंजन के विभिन्न माध्यमों के उपयोग पर केंद्रित रहेगा। इसके लिए बच्चे पुरानी पीढ़ी के साक्षात्कार लेकर भी सामग्री जुटाएंगे।

Related posts

दुखद : नदी में समाया केंटर : चालक लापता

Newsdesk Uttranews

फ्रेंच ओपन: कोको गॉफ ने स्लोएन स्टीफंस को हराया

Newsdesk Uttranews

कुमाऊॅ विश्वविद्यालय का 16वां दीक्षांत समारोह आयोजित,62 मेधावी छात्र-छात्राओं को पदक के साथ डाॅ. डी.वाई.चन्द्रचूड़ और पद्मश्री डाॅ. सौमित्र रावत को मानद उपाधि

Newsdesk Uttranews