shishu-mandir

Almora- बिना रुके बिना थके 12 घंटे कोविड (Covid) जांच लैब में काम कर रहा यह युवा डाक्टर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 27 अप्रैल 2021- कोरोना काल में कई डॉक्टर अपनी परवाह किये बगैर कड़ी मेहनत के साथ मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं। ऐसे ही अल्मोडा में एक डॉक्टर जितेंद्र देवराड़ी Covid टेस्टिंग लैब में कार्यरत हैं। जो विगत 5 माह से रोजाना बिना थके 12 घंटे से ज्यादा काम कर कोरोना की रिपोर्ट देने का काम कर रहे हैं।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Almora- बिजली के दामों में बढ़ोतरी आम जनता पर दोहरी मार: रौतेला

अल्मोड़ा ब्रेकिंग- लोधिया बैरियर के नोडल अधिकारी भी निकले covid positive

33 साल के जितेंद्र देवराड़ी Covid टेस्टिंग लैब में माइक्रो बॉयोलॉजिस्ट के पद पर हैं। वह रोजोना सुबह 8 बजे से कोरोना की आरटीपीसीआर टेस्टिंग का काम शुरू कर देते हैं जो रात के 10 बजे तक निरंतर चलता है।

दिसम्बर 2020 से यह Covid लैब सिर्फ एक ही माइक्रो बॉयोलॉजिस्ट के भरोसे चल रही है। वह एक दिन में 12 घंटे से ज्यादा काम करते हैं।

यह भी पढ़े…

Corona- हाईकोर्ट की फटकार के बाद जागा चुनाव आयोग, लिया यह बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

Pithoragarh- कोविड (Covid) के कहर से 1 की मौत, 82 नये केस

बताते चलें कि अल्मोड़ा में निजी टेस्टिंग की सुविधा नहीं है। राज्य सरकार द्वारा अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में ही एक मात्र सरकारी कोरोना टेस्टिंग लैब को अधिकृत किया गया है । यहां 21 डॉक्टरों में से अकेले जितेंद्र ही माइक्रोबायोलॉजिस्ट हैं। इनकी चार लैब टेक्निशियंस की टीम है, जो सैंपल इकट्ठा करती है और रिपोर्ट बनाती है।

यह भी पढ़े…

Almora- प्रसव की चल रही थी तैयारी, महिला निकल गई कोरोना (Corona) पॉजिटिव

Almora- अस्पतालों में रखे वेंटिलेटरों को सुचारु किया जाए: प्रीति बिष्ट

जितेंद्र छह महीनों से लगातार बिना छुट्टी लिए काम पर लगे हुए हैं। इस लैब में रोजाना 900 से 1100 तक सैंपल टेस्ट होते हैं। जितेंद्र बताते हैं कि वह अब तक 25 हजार से ज्यादा सैंपल टेस्ट कर चुके है।

इन दिनों काम का दबाव काफी बढ़ गया है। हम यहां सातों दिन बिना थके काम कर रहे हैं। कभी-कभी खाना खाना तक भूल जाते हैं। लेकिन सबसे जरूरी है कि टैसंटिंग समय पर हो सके।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw