Almora- अस्पतालों में रखे वेंटिलेटरों को सुचारु किया जाए: प्रीति बिष्ट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 29 अप्रैल 2021- Almora- महिला कांंग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष प्रीति बिष्ट ने कहा कि अल्मोड़ा में स्वास्थ्य सेवाएं बहुत ज्यादा उदासीन बनी हुई है। लोगों की जान बचाने के लिए यहां बेस अस्पताल में पड़े वेंटिलेटर सफेद हाथी बने हुए हैं। एक भी वेंटिलेटर काम नहीं कर रहा है जबकि 46 वेंटिलेटर बेस अस्पताल में पड़े हुए हैं।

new-modern

यह भी पढ़े….

लॉकडाउन की आहट के बीच नैनीताल (Nainital) से लौटने लगे मजदूर

उन्होंने कहा कि जो वेंटिलेटर उपलब्ध हैं उनका कोई उपयोग अभी तक नहीं हो पा रहा है, उसके लिए किसी सक्षम व्यक्ति एवं अनुभवी प्रशिक्षित व्यक्ति के द्वारा ट्रेनिंग देने की व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि यहां पर वेंटिलेटर की सुविधा मरीजों को उपलब्ध हो सके।

यह भी पढ़े….

Almora- जीबी पंत पर्यावरण संस्थान के निदेशक डा० रावल को दी गई श्रंद्धाजली

प्रीति बिष्ट ने कहा कि बेस मेडिकल कालेज बनने के बाद भी अल्मोड़ा स्वास्थ्य सेवाओं को तरस रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को बेस मेडिकल कालेज में अविलम्ब कम से कम दो सौ आई सी यू बेडों की व्यवस्था करनी चाहिए।

यह भी पढ़े….

Almora- पालिकाध्यक्ष ने की कोविड अस्पताल में आईसीयू बेड बढ़ाने की मांग

बिष्ट ने कहा कि सभी क्षेत्रवासियों से अपील भी की है कि संक्रमण के इस समय में बेहद सावधानी बरतें तथा बिना काम के घर से ना निकलें। उन्होंने सभी युवाओं से भी विशेष अपील की है कि अपनी सुरक्षा के लिए डबल मास्क का प्रयोग करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos