corona warrior : इस महिला सिपाही ने पेश की अनूठी मिसाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

चम्पावत न्यूज कोरोना वारियर (corona warrior) 20 अप्रैल 2020


कुछ लोग ड्यूटी को ड्यूटी ना समझकर स्वयं के लिए सिरदर्द समझते हैं तो कुछ ड्यूटी के साथ भी अनेक जिम्मेदारियों को समझते हुए इसे अपना धर्म समझते हैं। ऐसी ही एक महिला सिपाही कमला अपनी ड्यूटी के अतिरिक्त समाज को एक अच्छा संदेश देकर मिसाल कायम कर रही है।

वर्तमान समय में कोरोना वायरस महामारी संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है । जिसके अंतर्गत आवशकीय सेवाओं के अतिरिक्त अन्य सेवाओं को बंद किया गया है ।

जिला प्रशासन की ओर से जनपद चंपावत में लॉक डाउन के कारण फंसे रह गये लोगों के लिए विभिन्न जगहों पर राहत शिविर बनाए गए हैं। इधर थाना बनबसा क्षेत्र के अंतर्गत भजनपुर राजकीय इंटर कॉलेज बनबसा में बनाए गए राहत शिविर में वर्तमान में बाहरी प्रदेशों के 41 पुरुष 13 महिलाएं एवं 19 बच्चे रुकाए गए हैं। इनमें से बच्चों की पढ़ाई के लिए ड्यूटी से अतिरिक्त समय में कमला ने इन बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा लिया हुआ है।

corona warrior

थाना बनबसा में नियुक्त महिला कांस्टेबल कमला चौहान की ड्यूटी उक्त राहत शिविर में लगाई गई है। कमला की ओर से अपनी ड्यूटी के साथ-साथ राहत शिविर में रुकाये गए 19 बच्चों को भी पढ़ाया जा रहा है। इसके लिए उसने अपने निजी खर्चे से सभी बच्चों को कॉपी, पेंसिल, रबड़ इत्यादि लेखन सामग्री भी उपलब्ध करायी है।

ऐसे समय में जब राहत शिविर में यह महिला कांस्टेबल बच्चों का मनोरंजन के साथ पढ़ाई कराती भी दिखाई देती हैं तो यह देखने‌ वालों के लिए भी किसी मिसाल से कम नहीं। इसके अलावा कमला की दिनचर्या में सभी लोगो को कोरोना वायरस की महामारी के बारे जानकारी देते हुए इससे बचने के तरीको के बारें में जागरूक किया जाना भी शामिल रहा है रहा है।