दुखद : दिल्ली के सफदरजंग हास्पिटल की महिला डाक्टरों पर हुआ हमला— कोरोना वायरस(corona virus) फैलाने का लगाया आरोप

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern

दिल्ली। पूरे विश्व में जहां इस समय कोरोना वायरस (corona virus) के कारण हड़कंप है और डॉक्टर अपनी जान पर खेलकर मरीजों का इलाज कर रहे है,वही दिल्ली से एक बुरी खबर सामने आई है.

बुधवार की रात दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में कार्यरत दो महिला डाक्टरों पर कथित रूप से हमले की सूचना है. यह महिला डॉक्टर घर से बाहर फल खरीदने के लिये गई थी उस समय लोगों ने उन पर कोविड—19 (covid-19) बीमारी फैलाने का आरोप लगाया. दोनों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोगों ने उन पर हमला कर दिया. इस मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

safdarjung hospital delhi
Photo credit https://medicaldialogues.in/

सफदरजंग हॉस्पिटल के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स एसोसिएशन के डॉक्‍टर मनीष ने बताया कि घटना रात दिल्‍ली के गौतम नगर इलाके की है. बुधवार देर रात के समय दो महिला डॉक्टर फल खरीदने के लिये गई थी कि उनके पड़ोसियों ने उनपर कोरोना वायरस (corona virus) फैलाने का आरोप लगाते हुए हमला कर दिया. दोनो डॉक्टरों को चोटे आई है. दोनो महिला डॉक्टर दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल के इमरजेंसी डिपार्टमेंट में कार्यरत है.


चीन के वुहान शहर से फैली इस बीमारी को विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा महामारी घोषित किया जा चुका है। पूरे विश्व में 15,18,783 लोग कोविड—19 (covid-19) बीमारी की चपेट में आये है। 88,505 लोगों की मौत हो चुकी है वही 3,30,590 लोग इस बीमारी से
ठीक हो चुके है। इस समय पूरे विश्व में 10,99,688 लोग इस बीमारी से पीड़ित है। इनमें से 1,051,609 कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण के कारण आंशिक रूप से बीमार है। वही 48,079 लोगों की हालत गंभीर है।


इस समय चीन में स्थिति नियंत्रण में है। वही इस अमेरिका इस समय सबसे ज्यादा प्रभावित है। इटली और स्पेन में भी स्थिति बदतर ही है। कोरोना वायरस (corona virus) के मरीजों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है. देश में अभी तक कोराना (corona) के 5 हजार से अधिक केस सामने आए हैं, इसमें से 472 ठीक हो चुके हैं जबकि 166 लोगों को इस वायरस (virus) के संक्रमण के कारण जान गंवानी पड़ी है. बीते 24 घंटों में देश में कोरोना (corona) के 540 नए मामले सामने आए है और 17 मौते हुई हैं.