shishu-mandir

Corona vaccination- बागेश्वर में 110 स्वास्थ्यकर्मियों को दी गई कोरोना की डोज, सीएमओ ने लगाया पहला टीका

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

Corona vaccination- Corona dose given to 110 health workers

Screenshot-5

बागेश्वर, 16 जनवरी 2021
जनपद बागेश्वर में पहले दिन स्वास्थ्य विभाग के 110 अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccination)
की डोज दी गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में बनाए गए वैक्सीनेशन केंद्र में सीएमओ डाॅ. बीडी जोशी ने जिले में कोरोना का पहला टीका लगाया।

new-modern
gyan-vigyan

जिलाधिकारी विनीत कुमार की देख-रेख में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) का कार्य चला। जिला अस्पताल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में पहला टीका डाॅ0 मुन्ना लाल द्वारा लगाया गया। जिलाधिकारी द्वारा उन्हें टीकाकरण प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी द्वारा टीकाकरण केन्द्र सीएमओ कार्यालय एवं जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर टीकाकरण में लगे अधिकारियों एवं कार्मिकों को कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ही किया जाय, तथा टीकाकरण के लिए आ रहे कार्मिकों का सही ढंग एवं सौम्य व्यवहार के साथ टीकाकरण करने को कहा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन (Corona vaccination) में लगे सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों के कुशल नेतृत्व में हम इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपादित कर सकते है। उन्होंने कार्य में लगे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का हौसला अफजाही करते हुए कहा कि सभी अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक प्रकार से करें इसमें किसी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्य के लिये सभी व्यवस्थाएं एवं तैयारियां पुरी है, जिसके लिये स्वास्थ्य विभाग की टीम तथा सेक्टर व जोनल मजिस्टेªट एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी व सुरक्षाकर्मी लगाये गये है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा दोनों टीकाकरण केन्द्रों में कोविड-19 वैक्सीनेशन का टीका लगा रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों की हौसला अफजाही की।

कोविड-19 वैक्सीनेशन (Corona vaccination) की सफलता के लिए प्रथम चरण में 2 सेशन साईट बनाई गयी है जिसमें सीएमओ कार्यालय एवं जिला चिकित्सालय बागेश्वर में टीकाकरण किया जा रहा है, जिसमें सीएमओ कार्यालय बागेश्वर में 50 तथा जिला चिकित्सालय बागेश्वर में 60 अधिकारियों एवं कार्मिकों द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन का टीका लगाया गया।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए सभी को सूचना एक दिन पूर्व एसएमएस से उपलब्ध करायी गई है साथ ही लाभार्थियों को फोन से भी अवगत कराया जा रहा है। टीकाकरण सेंटर में संबंधित लाभार्थी के पंजीकरण के बाद प्रतिक्षा कक्ष में ठहराया जा रहा है तथा उसके बाद टीकाकरण कक्ष में टीकाकरण कराया जा रहा है तथा टीकाकरण के बाद 30 मिनट के लिए आब्जर्वेषन रूम में रखा जा रहा है तथा सभी लाभार्थियों को कोविड-19 के गाईडलाईन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क तथा सेनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

अल्मोड़ा (Almora) में इस शिला में मूर्छित होकर गिर पड़े थे स्वामी विवेकानंद, एक मुस्लिम फकीर ने की थी उनकी मदद

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी, उप जिलाधिकारी बागेश्वर योगेन्द्र सिंह, काण्डा राकेश चन्द्र तिवारी, पुलिस उपाधीक्षक विपिन चन्द्र पंत, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. बीके सक्सेना, डाॅ. एनएस टोलिया, डाॅ. प्रमोद जंगपांगी, हरीश पोखरिया, तहसीलदार नवाजिस खलिक सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम व सुरक्षा कर्मी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/