shishu-mandir

देश में बेकाबू होता कोरोना (Corona)- बीते 24 घंटे में 1027 लोगों की मौत, 1.84 लाख से अधिक मामले, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

नई दिल्ली, 14 अप्रैल 2021- देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर से हालत बद से बदतर होते जा रहे है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के जो नए मामले सामने आए है उन्होंने अब तक के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए है। हर रोज कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

CBSE Board Exam 2021: 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित, अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के अलग-अलग राज्यों से पिछले 24 घंटे में कोरोना (Corona) संक्रमण के 1 लाख 84 हजार 372 नए मामले दर्ज किए गए है। जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। वही, बीते 24 घंटे में देश में 1027 लोगों ने संक्रमण के कारण अपनी जान गंवाई है।

यह भी पढ़े…

बड़ी खबर- उत्तराखण्ड (Uttarakhand) में 10 वी बोर्ड की परीक्षायें निरस्त

नए केस सामने आने के बाद अब देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 38 लाख 73 हजार 825 हो गया है और मरने वालों की संख्या 1 लाख 72 हजार 85 हो गई है।

यह भी पढ़े…

Corona virus- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी संक्रमित, कोरोना वैक्शीन की पहली डोज ले चुके थे सीएम

देश में वैक्सीनेशन का काम भी जारी है। इसमें कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। संक्रमण से बचाव के लिए देश के अधिकांश राज्यों में तमाम पाबंदियां लगाई गई हैं और सख्ती बरती जा रही है। इसके तहत कई राज्यों ने लॉकडाउन से लेकर नाइट कर्फ्यू जैसे फैसले लिए हैं। इसके बावजूद जो आंकड़े सामने आ रहे वह चिंता पैदा करने वाले है।

यह भी पढ़े…

उत्तराखंड (Uttarakhand) से बड़ी खबर- सरकारी भूमि में स्थित मलिन बस्तियों का होगा विनियमितिकरण, सीएम ने की घोषणा

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कुल 11 करोड़ 11 लाख 79 हजार 578 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है। बता दें कि देश में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की गई। इसके तहत देश में विकसित कोविशील्ड व को-वैक्सीन की खुराक लोगों को दी जा रही है।

यह भी पढ़े…

Corona effect- फिर घर वापसी कराने लगा कोरोना

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार द्वारा रूस की कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक वी के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी दी जा चुकी है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos