shishu-mandir

खस्ताहाल एनएच को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन,सड़क के गढ़ढों में लगाए पौधे

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Congress protests over decaying NH, saplings planted in road bastions(एनएच)

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा,21 अगस्त 2020— खस्ताहाल अल्मोड़ा-कोसी-रानीखेत राष्ट्रीय राजमार्ग(एनएच) के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क के गढ़ढों में पौधरोपण कर अपना विरोध जताया।

saraswati-bal-vidya-niketan

पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्यालीधार के पास सड़क में प्रदर्शन कर विरोध जताया। एनएच

इस अवसर पर पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने बताया कि मुख्यतः क्वारब-अल्मोडा,अल्मोडा-कोसी-रानीखेत मोटर मार्ग,अल्मोडा-घाट,अल्मोडा की आन्तरिक सडकें जिनमें रानीधारा मोटर मार्ग,अल्मोडा-कसारदेबी-कपडखान मोटरमार्ग,एल.आर.साह रोड,अल्मोडा शैल रोड,जी.जी.आई.सी एवं गैस गोदाम लिंक मार्ग आदि अल्मोड़ा जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग(एनएच) /लोक निर्माण विभाग (जिनमें प्रान्तीय खण्ड व निर्माण खण्ड) के अधीन समस्त सड़कों की स्थिति आज भयावह है ,सड़क के बीचो बीच में काफी बड़े गड्ढे पड चुके हैं,सडक की ऊपरी सतह का डामर पूरी तरह उखड़ चुका है ,नालियां बन्द हैं तथा सड़क के किनारे भयानक झाड़ियां उग आयी हैं ।

एनएच


कहा कि सड़क के क्षतिग्रस्त होने से आये दिन दुर्घटनायें हो रही हैं तथा गाड़ियों को व उनमें बैठे हुये मरीजों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । श्री कर्नाटक ने बताया कि उनके द्वारा माननीय मुख्यमंत्री जी एवं विभाग के अधिकारियों को अनेकों पत्र लिखने के बाद भी अभी तक विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी । जिसके परिणामस्वरूप आज पुनः सडक के मध्य पडे हुये इन खड्डों में पौधारोपण कर विभाग और सरकार को यह चेताने का प्रयास किया गया कि इन सडकों की दयनीय स्थिति तत्काल दुरस्त होनी आवश्यक है ।
कर्नाटक ने कहा कि मोटर मार्गो में सुधारीकरण/मरम्मत के नाम पर विभाग द्वारा खानापूर्ति के लिये सडकों के गडढों में मिट्टी डाल कर पाटा जा रहा है ताकि आम जनता को आसानी से गुमराह किया जा सके । उन्होंने कहा कि मिट्टी डालने के बाद सड़क में फिसलन बढ़ गई है जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने कहा कि यदि 23 अगस्त तक इस संबंध में सकतारात्मक कार्रवाई नहीं की गई तो 24 अगस्त को लंबा चक्का जाम जैसा आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ ग्राम प्रधान अधार मटेला गौरव काण्डपाल,ग्राम प्रधान डोबा गोपाल तिवारी,ग्राम प्रधान द्योलीखान मोहित जोशी,ग्राम प्रधान बसगांव बालादत्त काण्डपाल,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि स्यालीधार विमल कुमार,ग्राम प्रधान बडगलभट्ट नंद किशोर,क्षेत्र पंचायत सदस्य गीता जोशी,इंटक जिलाध्यक्ष दीपक मेहता, रोहित शैली,पूर्व प्रशासनिक अधिकारी देबेन्द्र प्रसाद कर्नाटक, हेम चन्द्र जोशी, दीप नारायण बिष्ट,करन बिष्ट, गौरव चैहान, गोपाल चैहान, कुन्दन लाल, भूपेन्द्र शैली,कुलदीप कुमार ,शशि कुमार शैली,राकेश कुुमार आर्या सहित अनेकों स्थानीय जन उपस्थित थे ।

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw