मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थायें दुरस्त ना होने पर कांग्रेस नेता कर्नाटक ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। उत्तराखण्ड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने आज उप जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थायें दुरस्त करने की मांग की और ऐसा ना होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी भी दी।

holy-ange-school


ज्ञापन में कहा गया है कि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराये जाने हेतु अल्मोडा में मेडिकल कालेज बनाया गया था, किन्तु मेडिकल कालेज में आज तक व्यवस्थायें दुरूस्त नहीं हो सकी हैं। जिसके कारण लोगों को उपचार के लिए मैदानी क्षेत्र के चिकित्सालयों में जाना पड़ता है।

ezgif-1-436a9efdef


ज्ञापन में कहा गया है कि कई बार गम्भीर रोगियों को समय पर उपचार न मिलने के कारण बाहर इलाज के लिए जाते हुए रास्ते में ही मौत हो जाती है। कहा कि हो लगभग तीन सौ पचास करोड़ से अधिक की लागत से बना अल्मोड़ा मेडिकल कालेज केवल एक कंक्रीट की बिल्डिंग के रूप में ही दिखाई दे रहा है। दो वर्ष पूर्व इसका संचालन शुरू हो गया था लेकिन आज तक व्यवस्थाएं दुरस्त नही हो सकी है। आपरेशन थियेटर,आईसीयू, एन.आई.सी.यू, एम.आर.आई. मशीन का संचालन,ईको जांच की सुविधा नही मिल पा रही है।

ज्ञापन में कहा गया है कि आक्सीजन प्लांट का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। चिकित्सा के पर्याप्त उपकरण की कमी और विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी यह मेडिकल कॉलेज झेल रहा है। सुविधाओं के अभाव में मेडिकल कालेज के चिकित्सक गम्भीर रूप से बीमार व्यक्तियों को हल्द्वानी या हायर सेंटर रिफर कर रहे है।कहा कि मेडिकल कॉलेज की स्थापना के पीछे पर्वतीय जनपदों अल्मोड़ा,बागेश्वर ,पिथौरागढ़ आदि के दूरस्थ क्षेत्रों के मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाए उपलब्ध कराना था।


कर्नाटक ने मुख्यमंत्री से इन अव्यस्थाओं को तत्काल दूर करवाकर मेडिकल कालेज को सुचारू रूप से संचालित कराने की मांग की है।कर्नाटक ने एक माह के अंदर मेडिकल कालेज में व्यवस्थाएं दुरस्त ना होने पर 15 मार्च 2023 से मेडिकल कालेज में प्राचार्य के कार्यालय के सामने भूख हड़ताल की चेतावनी भी दी।


कर्नाटक ने बतायाा कि उन्होने इसकी सूचना मेडिकल कालेज अल्मोडा के प्राचार्य, मुख्य चिकित्साधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोडा को भी दे दी है।ज्ञापन देने वालों में कर्नाटक के साथ एन सी जोशी, देवेन्द्र कर्नाटक,एच सी जोशी, भूपेंद्र सिंह भोज, गौरव सिंह जीना, अरूण कोहली,नीरज सिंह बिष्ट, हिमांशु कनवाल (मोहन दा ),रोहित शैली, पूर्व कांग्रेस जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, प्रकाश सिंह मेहता आदि शामिल रहे।

Joinsub_watsapp