Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

उपचुनाव में कांग्रेस जीत के प्रति आश्वस्त: टम्टा कहा, पिछले तीन सालों में पिथौरागढ़ विधानसभा क्षेत्र और प्रदेश में ठप हुए विकास कार्य, पूर्व के काम भी नहीं बढ़ सके आगे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
????????????????????????????????????
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी
आगामी 25 नवंबर को होने जा रहे पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में जीत को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह आश्वस्त है। पिछले तीन साल से इस विधानसभा क्षेत्र में ठप पड़े विकास कार्यों को लेकर जनता वर्तमान प्रदेश सरकार को सबक सिखाने के लिए तैयार है। यह बात राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने शनिवार को यहां एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में कही।

new-modern
gyan-vigyan

सांसद टम्टा ने कहा कि चुनाव आते हैं तो हवाई सेवा शुरू हो जाती है। एयर एंबुलेंस शुरू करने की बात सरकार ने कही थी, वह कहीं दिखाई नहीं देती है। हालत यह है कि पूर्ववर्ती हरीश रावत सरकार के कार्यकाल में पिथौरागढ़ विधानसभा सहित पूरे प्रदेश में जो विकास कार्य शुरू हुए वह रुके हुए हैं। कोई नया कार्य देखने को नहीं मिला। हरीश रावत सरकार ने पिथौरागढ़ में मेडिकल काॅलेज स्थापित करने की बात कही, वह भाजपा सरकार के एजेंडे में कहीं नहीं है। पिथौरागढ़ में बेस हास्पिटल, नर्सिंग काॅलेज की स्थापना सब कांग्रेस सरकार के समय हुई है। टम्टा ने कहा कि बीजेपी सरकार जो जनविरोधी विकास प्राधिकरण लेकर आयी है कांग्रेस उसकी शुरू से विरोधी रही है। विकास प्राधिकरण के दायरे में पूरा ग्रामीण क्षेत्र आ रहा है और कांग्रेस इसकी पूरी तरह मुखालफत करेगी।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि महंगाई से सारी जनता परेशान है। प्रदेश में बेरोजगारी दर बढ़ती जा रही है। आईटीआई, पाॅलीटेक्निक, मेडिकल व अन्य संस्थानों में बेतहाशा फीस बढ़ा दी है और इस पर बेरोजगारों के ऊपर लाठियां बरसाने का काम कर रही है। सरकार का काम केवल असली सवालों से ध्यान भटकाने का काम कर रही है। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि सरकार बीएसएनएल सहित सार्वजनिक क्षेत्र की विभिन्न कंपनियों को निजी हाथों और भ्रष्ट उद्योगपतियों को सौंपने की पूरी तैयारी में है। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में जनता बीजेपी को सबक सिखाना चाहती है।