कांग्रेस ने लगाया सरकार पर जागेश्वर विधानसभा की उपेक्षा का आरोप, दिया धरना

Newsdesk Uttranews
5 Min Read

आज लमगड़ा ब्लाक के पूर्व कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष दीवान सतवाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने सरकार पर जागेश्वर क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए धरना दिया। लोगों ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर अपना रोष व्यक्त किया।


सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष दीवान सतवाल के नेतृत्व में लमगड़ा बाजार पहुंचे तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस मौके पर धरने को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने कहा कि यह बड़े ही शर्म की बात है कि विकास के दावे करने वाली भाजपा सरकार जागेश्वर विधानसभा की जनता को घरेलू गैस सिलेंडर उपलब्ध नहीं करा पा रही है।

कहा कि विधानसभा के लिंक मोटर मार्गों में गैस वितरण वाहन को जनता के लिए उपलब्ध नहीं करवा पाना इस सरकार की नाकामी का स्पष्ट उदाहरण है। पूर्व ब्लाक अध्यक्ष दीवान सतवाल ने कहा कि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने अपने कार्यकाल में सभी मोटर मार्गों को प्रस्तावित कर दो सड़कों में गैस वितरण शुरू करवाया था। कहा कि वर्ष 2021 में इन सभी मोटर मार्गों में गैस की गाड़ी जा सके इसके लिए विभाग को निर्देशित भी कर दिया गया था। कहा कि 29 दिसम्बर 2021 को मेरधुरा से सत्यों एवं पलना से सिलखोड़ा,असोटा,भैसोड़ा,रतखान तक मोटर मार्गों में विभाग द्वारा वाहन भेजकर गैस सिलेंडरों का वितरण भी शुरू करवा दिया था और इससे उपभोक्ताओं को काफी सुविधा भी हो रही थी और अनावश्यक खर्च भी बच रहा था। इससे प्रस्तावित मोटर मार्गों में आने वाले सभी उपभोक्ताओं में एक उम्मीद जगी थी कि उनके गांवों तक भी गैस की गाड़ी से सिलेंडर वितरित होंगे।

क​हा कि विभाग ने प्रस्तावित लिंक मोटर मार्गों में गैस की गाड़ी आना तो दूर गांव व शहर का भेद भाव इस तरह किया कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद जिन दो लिंक मोटर मार्गों में गैस की गाड़ी आती थी उन्हें भी बन्द कर दिया गया।जनता द्वारा विभाग को लगातार इस सम्बन्ध में ​शिकायत की लेकिन विभाग ने सुने की अनसुनी कर दी।

विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को यह कहकर टाल दिया जाता है कि आपके यहां सिलेंडरों की संख्या काफी कम है।उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार पलायन रोकने की बात करती है और दूसरी तरफ भाजपा सरकार गैस के सिलेंडरों का मूल्य बढ़ाकर लगातार आम आदमी की जेब को खाली कर रही है।वहीं इस तरीके से अधिकारियों को दबाव में लेकर बदले की भावना से इस तरीके के कृत्यों को कर रही है।

जिस कारण क्षेत्रवासियों में काफी रोष है।श्री सतवाल ने कहा कि यदि प्रशासन ने अविलम्ब जागेश्वर विधानसभा के सभी लिंक मार्गों में गैस वितरण वाहन की व्यवस्था नहीं की तो उग्र आन्दोलन के साथ गैस वितरण वाहन को लमगड़ा में रोक दिया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी सम्बन्धित विभाग की होगी।

धरना एवं विरोध प्रदर्शन में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, पूर्व लमगड़ा ब्लाक अध्यक्ष दीवान सिंह सतवाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह भोज,कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष मनोज रावत,पूर्व प्रमुख महेन्द्र मेर,पूर्व जिला पंचायत सदस्य दीपा सतवाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य नंदी आर्या,ग्राम प्रधान सत्यों नीमा सतवाल,प्रधान जोशीधूरा सचिन बोरा,प्रधान बलमा पूजा देवी,प्रधान धूरासंग्रोली गीता पाण्डे,प्रधान तोली मीना डसीला,प्रधान मेरगांव लाल सिंह मेर,प्रधान रतखान हंसा दत्त तिवारी,प्रधान नाटाडोल पुष्पा आर्या,प्रधान भांगा देवली रेखा देवी,गोपाल चौहान,रमेश मेलकानी,प्रधान अनूली नवीन चन्द्र जोशी,प्रधान बड्यूड़ा विजय कुमार,ललित सतवाल,दिनेश रावत, महिपाल प्रसाद,प्रताप राम,चन्दन बिष्ट,गोपाल माहरा,पानसिंह बर्गली,प्रधान छमूली आनन्द अधिकारी,प्रधान उल्सेटी कुसुम सिमवाली,प्रधान राजेन्द्र बिलवाल,प्रधान सिरसोड़ा रमेश, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सत्यों सावित्री देवी,दीपा सतवाल, मुन्नी सिजवाली,जीवन सिंह बिष्ट,हरीश डसीला,अनिल मेर,जीवन सिंह पंवार,मोहन नगरकोटी,दान सिंह पंवार,भगवती देवी,लक्ष्मण आर्या,सरूली देवी,अनिल सिंह मेर, धीरेन्द्र सिंह बोरा, सरपंच सत्यों पुष्पा देवी,सरपंच धूरासंग्रोली रमेश सिंह बिष्ट,तारा देवी,सोबन सिंह,माया देवी,भगवत कुमार,सोबन सिंह बिष्ट,चन्दन बोरा,पूरन पाण्डे,विशन राम आर्या,शिव राम आर्या,भुवन चन्द्र पाण्डे,प्रताप डसीला,बच्ची बोरा,सुनील जोशी,मुन्नी नगरकोटी,पूरन रौतेला,भोला राम, दयाकिशन खोलिया,राम सिंह,जीवन सिंह,हेमा रावत,रघुनाथ सिंह,ललिता ठैला सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Joinsub_watsapp