shishu-mandir

केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता 23 जनवरी को

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Drawing and painting competition in Kendriya Vidyalaya Almora on January 23

अल्मोड़ा, 22 जनवरी 2023- केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में 27 जनवरी 2023 को संपन्न होने वाले परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय संगठन के निर्देशानुसार 9वी से 12वी तक के विद्यार्थियों के लिए 23 जनवरी 2023 को एग्जाम वारियर्स में दिय गए मंत्रो पर आधारित ड्राइंग और पेंटिंग की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी ।

प्राचार्य बी. राम (प्रभारी) ने बताया कि इस ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता के लिए आयोजक विद्यालय के रूप में केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा को चयनित किया गया है।

यह प्रतियोगिता में 9वी से 12वी तक के जवाहर नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय रानीखेत सहित सीबीएसई व उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा परिषद से संबंद्ध 17 विद्यालयो के विद्यार्थियों के मध्य ड्राइंग व पेंटिंग की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी ।


उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में पांच सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियो को प्रमाण पत्र व पुरस्कार प्रदान किया जाएगा । जबकि सभी प्रतिभागियों को डिजिटल प्रमाण पत्र और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिखित एग्जाम वारियर्स पुस्तिका भी प्रदान की जाएगी ।

प्रतियोगिता की सफलता के लिए जहां सम्बन्धित विद्यालयों से संपर्क करके उनकी स्वीकृति ली जा रही है ।


वहीं केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में आयोजन हेतु व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। ज्ञातव्य है कि 27 जनवरी 2023 को प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को भी विद्यालय के बच्चो एवं शिक्षको को दिखाया जाएगा ।