shishu-mandir

सीएम धामी ने दीपावली पर दिया बड़ा तोहफा , पुरानी पेंशन बहाली के लिए दिया विकल्प , अधिसूचना जारी

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि जिन सरकारी कर्मचारियों की नियुक्ति 1 अक्तूबर 2005 से पहले जारी किए हुए विज्ञापन से हुई थी, उन सभी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन के लिए विकल्प दे दिया गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिसके तहत 6200 कर्मचारी आते हैं, सरकार ने ऐसे कर्मचारियों को अधिसूचना जरी करके 15 फरवरी तक विकल्प मांगे है।बता दें कि यह नियम इसलिए लागू हुआ है, कुछ दिन पूर्व केंद्र सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली के लागू होने तक के कर्मचारियों को लाभ देने का आदेश दिया था। इसलिए 2005 से पूर्व वाले कर्मचारियों को यह सुविधा प्रदान की गई है। मुख्य सचिव आनंदबर्द्धन के जारी किये हुए अधिसूचना के अनुसार, यह नियम उन कर्मचारियों पर भी लागू है जो भले ही वर्तमान में नए पेंशन योजना के अधीन है लिखनी उनकी भर्ती 2005 से पूर्व के विज्ञापन से हुई थी। वे अपनी पुरानी पेंशन के लिए आवेदन दे सकते है।

यह 6200 कर्मचारियों की नियुक्ति 2005 के बाद हुयी थी पर विज्ञापन में नाम पहले ही जारी हो चुके थे।इस नियम के साथ ही साथ एक फार्म भी जारी किया गया है, जिसमें कर्मचारी का नाम, पदनाम, वेतनमान, विभाग का नाम, विज्ञप्ति जारी करने वाले विभाग का नाम, विज्ञप्ति की तिथि, विभाग में नियुक्ति की तिथि, विभाग में योगदान की तिथि, सेवानिवृत्ति की तिथि आदि की जानकारी देनी होगी।