उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora:: पानी निकासी (water drainage)नाला नहीं बनने से आजिज आए नागरिकों ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,आमरण अनशन का ऐलान

holiday of egas

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

Citizens fed up due to non-construction of water drainage, warned of boycott of elections, announced fast unto death

अल्मोड़ा, 11 नवंबर 2021- अल्मोड़ा के रोडवेज वर्कशॉप के आस पास की बड़ी आबादी पानी निकासी (water drainage)की सही व्यवस्था नहीं होने से परेशान है।

nitin communication
medical hall

नाले के आस पास लगातार फैंके जा रहे मलवे से जहां इनके पेयजलापूर्ति के पाइप क्षतिग्रस्त हो रहे हैं वहीं लगातार फैंके जा रहे मलवे से नाली (water drainage)चोक हो रही है।

udiyar restaurent
govt ad

लोगों का कहना है कि अक्टूबर की भारी बारिश से क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ।
लोगों ने प्रशासन के नाम सामुहिक मेजरनामा बना कर समाधान की मांग की है।

http://अल्मोड़ा में ‘आप’ (AAP)के भीतर घमासान, नाराजगी सुर अब तीखे तेवरों में तब्दील


मांग पत्र में कहा गया है कि क्षेत्र वासियों के पानी के व्यक्तिगत कनेक्शन पाइप रोडवेज वर्कशॉप के पास सड़क से नीचे की ओर टनों के हिसाब से फेंकी जाने वाली मिट्टी के कारण कई बार ध्वस्त हो चुके है।


और पानी के पाइप सड़क से नीचे लगे नाले(water drainage) के भीतर नीचे की ओर आ रहे है जिस कारण अनेक बार कलमठ बंद होने सड़क में पानी जमा होने पानी के रिसाव से जमीन दरकने और भारी भरकम कचरे के कारण टूटते रहते है।


पत्र में कहा गया है कि ” जिससे कई दिनों त​क हमें पानी से वंचित रहना पड़ता है,पिछले 4 साल में हमारे द्वारा कई बार अपने टूटे पाइप स्वयं के खर्च पर बदले गये है जिससे हमें लगातार मानसिक व आर्थिक नुकसान हो रहा है रोडवेज वर्कशॉप के पास फेंकी जा रही मिट्टी से न केवल पानी के पाइप टूटते रहते है, बल्कि हमारे मकानों को सड़क से नीचे की ओर रातों रात टनों के हिसाब से फेेंकी जा रही है मिट्टी के पहाड़काय ढे़र से भारी नुकसान होने की प्रबल संभावना बनी हुई है।


“यदि किसी प्रकार की जानमाल की हानि होती है तो इसके लिए शासन प्रशासन व संबधित विभाग की जिम्मेदारी होगी।

लोगों का कहना है कि वह लंबे समय से नाले(water drainage) के निर्माण हेतु प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा रहे है जबिक अभी तक पक्का नाला न बनने से भारी भरकम कचरे व बरसाती बाढ़ से जहां कई मकानों के क्षतिग्रस्त होने से भारी आर्थिक नुकसान हुआ है वहीं पानी के कनेक्शन भी ध्वस्त होते रहते है ।

लोगों ने 15 दिनों के भीतर नाला बनने से लेकर जल कनेक्शन लगाने व मिट्टी हटवाने की कार्यवाही प्रारम्भ नही होने पर आमरण अनशन करने और।

आगामी चुनाव का बहिष्कार करेंगे। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी संबधित जनप्रतिनिधियों व संबधित विभागों की होगी।

water drainage

Related posts

Almora- अवैध गांजा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews

corona update- अल्मोड़ा में 189 नये केस, 2 ने तोड़ा दम

Newsdesk Uttranews

नैनीताल में महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews