pithoragaarh-नोटरी के 17 पदों पर नियुक्ति के लिए मांगे आवेदन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। अवगत कराया है कि उत्तराखंड शासन द्वारा दिये गये निर्देशोें के क्रम में जनपद के अन्तर्गत जिला मुख्यालयों, तहसीलों, नवसृजित तहसीलों में नोटरी के 17 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रस्ताव मांगे गये हैं।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef


जिला जज, पिथौरागढ़ डा. जीके शर्मा के अनुसार इसमें तहसील बेरीनाग के 1 पद, थल के 2 पद, धारचूला के 2, बंगापानी के 2, तेजम के 2, गणाई के 2, कनालीछीना के 2, देवलथल के 2 व तहसील पिथौरागढ़ के 2 पद हैं। जिला पिथौरागढ़ की संबंधित तहसीलों में प्रैक्टिस और निवास करने वाले इच्छुक अधिवक्ताओं से आवेदन पत्र उत्तराखंड शासन की अधिसूचना के अनुसार आमंत्रित किये गए हैं, जो नोटरी नियमावली के अनुसार कम से कम 10 वर्ष की विधि व्यवसायी होने की अर्हता रखते हों।


उन्होंने बताया है कि किसी व्यक्ति का अभ्यावेदन व्यक्तियों द्वारा हस्ताक्षरित किया जाएगा व मजिस्ट्रेट, राष्ट्रीयकृत बैंक के प्रबंधक, व्यापारी, ऐसे स्थानीय क्षेत्र के दो प्रमुख निवासी, जिसमें आवेदक नोटरी के रूप में व्यवसाय करना चाहता है। आवेदन पत्र अपर सचिव, न्याय उत्तराखंड शासन देहरादून को संबोधित किये जायेंगे। आवेदन पत्र के साथ हाईस्कूल प्रमाण पत्र, स्नातक डिग्री, विधि स्नातक डिग्री एवं बार काउन्सिल प्रमाण पत्र की स्व : सत्यापित प्रतियां जरूरी हैं। आवेदन आगामी 25 नवम्बर तक किया जा सकता है।

Joinsub_watsapp