उत्तरा न्यूज
अभी अभी चम्पावत

Champawat – मीडिया प्रमाणन एवं अनुक्षवण समिति की कार्यशाला में दी गयी आदर्श चुनाव आचार संहिता की जानकारी

Champawat - Given in the workshop of Media Certification and Monitoring Committee

चम्पावत, 9 जनवरी 2022

Champawat में मीडिया प्रमाणन एवं अनुक्षवण समिति की कार्यशाला में आदर्श चुनाव आचार संहिता की जानकारी दी गयी। जिलाधिकारीएजिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति की कार्यशाला में बताया गया कि आचार सहिंता लगते ही MCMC टीम का कार्य शुरू हो जाता हैं।

आप प्रत्याशी जोशी पहुंचे पतलचौरा, गांव के लोगों को दिया डोली का आश्वासन

जिलाधिकारी न आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 के जनपद में स्वतंत्र, निष्पक्ष चुनावो के लिये मीडिया प्रमाणन एवं अनुश्रवण समिति, पेड न्यूज एवं निर्वाचन में मीडिया से सम्बन्धित विभिन्न प्राविधानों पर आयोजित कार्यशाला में विस्तृत जानकारी दी।

सिलेंडर के महंगे दामों से मिलेगी राहत, 600 से भी कम में मिलेगा LPG Cylinder , जानिए कैसे


उपजिलाधिकारी, नोडल अधिकारी(MCMC) अनिल कुमार चन्याल ने इस बारे में
प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने मीडिया से सम्बन्धित जनपद स्तरीय मीडिया प्रमाणन एवं अनुश्रवण समिति का गठन तथा उसके कार्यों के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। कार्यशाला में विज्ञापनों के प्रमणीकरण के सम्बन्ध में बताया गया कि इलैक्ट्रानिक माध्यम, जिन पर आडियो/वीडियो प्रयोग होता है जैसे टी0वी0, डिजिटल बोर्ड, सोशल मीडिया, ई-पेपर आदि के लिये सर्टिफिकेशन आवश्यक है।

अब watsapp से download कर सकते हैं covid vaccine certificate ,बस करना होगा ये काम


विज्ञापनों के प्रमाणीकरण के सम्बन्ध में कहा कि विज्ञापनों में ऐसी सामग्री जैसे हेट स्पीच, साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ना, किसी का चरित्र हनन, व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप, न्यायालय की अवमानना, चुनाव आदर्श आचार संहिता के किसी नियंम का उल्लंघन आदि का समावेश नहीं होना चाहिये।

UKSSSC jobs- उत्तराखण्ड सहकारिता विभाग के अन्तर्गत निकली भर्ती, करें निशुल्क आवेदन

पेड न्यूज के सम्बन्ध में कार्यशाला में बताया गया कि निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रिण्टेड मैटर पर प्रकाशक व मुद्रक का नाम होना आवश्यक है। पेड न्यूज के मामलों का संज्ञान नामांकन की तिथि से लिया जाता है।


कार्यशाला में निर्वाचन के दौरान मीडिया कवरेज, किन चीजों को प्रोत्साहित करना तथा किन चीजों को हतोत्साहित करना है आदि के सम्बन्ध में विस्तृत प्रकाश डाला गया। इस दौरान मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Related posts

भतीजे को गोली मारने वाला कलयुगी चाचा गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews

केंद्र व राज्य सरकार कर रही है महिला स्वयं सहायता समूह (women self help groups) को सहयोग- गजराज बिष्ट

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा-बीजेपी नगर कार्यकारिणी घोषित, देखें किसे क्या मिली जिम्मेदारी

error: Content is protected !!