सिलेंडर के महंगे दामों से मिलेगी राहत, 600 से भी कम में मिलेगा LPG Cylinder , जानिए कैसे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पूरे देश भर में लोग LPG Cylinder के बढ़े हुए दामों से परेशान हैं। सिलेंडर के दामों में बेतहाशा वृद्धि होने के कारण जनता गुस्सा भी है। इसलिए भारत सरकार के द्वारा सिलेंडर के दाम को कम करने के लिए कुछ जरूरी कदम उठाए जा सकते हैं,जिससे आपको 900 में मिल रहा Gas cylinder 587 में मिल जाएगा। चलिए जानते हैं क्या कदम उठा सकती है सरकार।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef


पेट्रोलियम कंपनियों के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में काफी बढ़ोतरी की गई है,वही जब से corona महामारी ने दस्तक दी है, सरकार ने LPG subsidy देना बंद कर दिया गया। जिससे ग्राहकों पर बढ़े हुए दामों के कारण दोगुनी मार पड़ रही है और यही कारण है की लोगों में सरकार के प्रति गुस्सा भी देखने को मिल रहा है।

हालांकि अब खबरें आ रही है कि सरकार जल्द ही LPG cylinder पर subsidy को फिर से बहाल करने पर विचार कर रही है। वित्त मंत्रालय के द्वारा सब्सिडी को लेकर एक प्रस्ताव भेज दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि झारखंड पूर्वोत्तर के राज्यों तथा मध्यप्रदेश में रसोई गैस सब्सिडी दी जा रही है। वही देश के अन्य राज्यों में भी इसे शुरू करने की जरूरत है।


अगर यह प्रस्ताव पास हो जाता है, तो सरकार पेट्रोलियम कंपनी के डीलरों को लगभग 303 की सब्सिडी देगी,जिससे सिलेंडर सस्ता हो जाएगा और आपको सिर्फ 587 ही चुकाने पड़ेंगे। हालांकि इसके लिए आप सभी का आधार कार्ड आपके एलपीजी कनेक्शन के साथ लिंक होना जरूरी है।

Joinsub_watsapp