उत्तरा न्यूज
अभी अभी

सिलेंडर के महंगे दामों से मिलेगी राहत, 600 से भी कम में मिलेगा LPG Cylinder , जानिए कैसे

if you want LPG subsidy, do it today.

पूरे देश भर में लोग LPG Cylinder के बढ़े हुए दामों से परेशान हैं। सिलेंडर के दामों में बेतहाशा वृद्धि होने के कारण जनता गुस्सा भी है। इसलिए भारत सरकार के द्वारा सिलेंडर के दाम को कम करने के लिए कुछ जरूरी कदम उठाए जा सकते हैं,जिससे आपको 900 में मिल रहा Gas cylinder 587 में मिल जाएगा। चलिए जानते हैं क्या कदम उठा सकती है सरकार।


पेट्रोलियम कंपनियों के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में काफी बढ़ोतरी की गई है,वही जब से corona महामारी ने दस्तक दी है, सरकार ने LPG subsidy देना बंद कर दिया गया। जिससे ग्राहकों पर बढ़े हुए दामों के कारण दोगुनी मार पड़ रही है और यही कारण है की लोगों में सरकार के प्रति गुस्सा भी देखने को मिल रहा है।

हालांकि अब खबरें आ रही है कि सरकार जल्द ही LPG cylinder पर subsidy को फिर से बहाल करने पर विचार कर रही है। वित्त मंत्रालय के द्वारा सब्सिडी को लेकर एक प्रस्ताव भेज दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि झारखंड पूर्वोत्तर के राज्यों तथा मध्यप्रदेश में रसोई गैस सब्सिडी दी जा रही है। वही देश के अन्य राज्यों में भी इसे शुरू करने की जरूरत है।


अगर यह प्रस्ताव पास हो जाता है, तो सरकार पेट्रोलियम कंपनी के डीलरों को लगभग 303 की सब्सिडी देगी,जिससे सिलेंडर सस्ता हो जाएगा और आपको सिर्फ 587 ही चुकाने पड़ेंगे। हालांकि इसके लिए आप सभी का आधार कार्ड आपके एलपीजी कनेक्शन के साथ लिंक होना जरूरी है।

Related posts

उत्तराखंड कैबिनेट बैठक(Cabinet meeting)— ट्रांसपोर्टरों को बड़ी राहत प​रमिट रिन्यूवल एक साल के लिए बड़ा, रोड टैक्स में तीन माह की छूट

Newsdesk Uttranews

Almora- जाने माने शिक्षाविद व इतिहासकार डॉ. सिराज अनवर का निधन

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा (Almora) में मिठाई एसोसिएशन का जल्द होगा पुनर्गठन

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!