उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

आप प्रत्याशी जोशी पहुंचे पतलचौरा, गांव के लोगों को दिया डोली का आश्वासन

AAP candidate Joshi reached Patalchaura, gave assurance of doli to the people of the village

अल्मोड़ा, 8 जनवरी 2022

आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और अल्मोड़ा विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अमित जोशी विगत दिवस धौलछीना के पतलचौरा गांव में गये। पतचलौरा में आप नेता ने संसाधनों के अभाव में भारी बारिश के बीच जंगल में बच्चे को जन्म देने वाली प्रसूता के घर जाकर उसके परिवार से मुलाकात ​की और गांव के लोगों को डोली दिये जाने का आश्वासन दिया।

पतलचौरा से लौटे आप नेता अमित जोशी ने बताया कि यह गांव मुख्य सड़क से 4 से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। अमित जोशी के अनुसार ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि सालों से यहां के ग्रामीण सड़क से वंचित हैं, गांव में डोली की व्यवस्था भी नहीं थी, ग्रामीणों ने यह भी कहा की किसी भी व्यक्ति को गांव में स्वास्थ्य संबंधित कोई भी सुविधा हो तो पहले उसे 4 से 5 किमी तक पैदल या डोली से लेकर जाना पढ़ता है फिर रोड में पहुंचकर गाड़ी से धोलछीना अस्पताल लेकर जाना पड़ता है और वहां ईलाज की उचित व्यवस्था ना होने के कारण अल्मोड़ा आना पड़ता है।

nitin communication

इस कारण से ग्रामीण काफी परेशान हैं, ग्रामीणों ने यह भी कहा की 3 से 4 बार यहां रोड के लिए सर्वे भी हो चुका है लेकिन पता नहीं क्यों अभी तक रोड नहीं बन पा रही है। इस दौरान ग्रामीणों से आप प्रत्याशी अमित जोशी के वार्ता करने के पश्चात यह बात सामने आई की ग्रामीणों को डोली की सख्त आवश्यकता है जिसे लेकर अमित जोशी ने अपने कार्यकर्ताओं से बात कर गांव में ग्रामीणों को तुरंत डोली मुहैया कराने की बात कही। पीड़ित परिवार का कहना है की जो सीएचसी सेंटर कनारीछीना में था उसे बंद कर मंगलता में शिफ्ट कर दिया गया है।

मंगलता में एएनएम मिलती है और जब वहां प्रसूता महिला ईलाज के लिए गई तो उन्होंने कहा की यह हमारा काम नही है और हम डिलीवरी नही करा सकते हैं। जिसके बाद अमित जोशी ने सीएमओ अल्मोड़ा आर सी पंत से बात की और ग्रामीणों की समस्याएं उन्हें बताई है साथ ही प्रसूता के ससुर से भी बात करवाई गई तो सीएमओ ने कहा की हम जल्द से जल्द इस विषय पर कार्यवाही करेंगे। ग्रामीणों में अल्मोड़ा की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर काफी रोष है।

वहां एक गांव में 40 से अधिक परिवार रहते हैं जो इस समस्या से परेशान है साथ ही आस पास के अन्य गांवों के निवासी भी इस समस्या से परेशान है। ग्रामीणों ने कहा की इतनी दुख तकलीफ होने के बाद भी आज तक की सरकारों ने यहां कोई भी व्यवस्था नहीं की और जनप्रतिनिधि के रूप में ना ही वहां स्थानीय विधायक पहुंचे और ना की सरकार का कोई नुमाईंदा वहां तक पहुंच पाया है।


अमित जोशी ने बदहाल स्वास्थ्य और सड़क व्यवस्था को लेकर वर्तमान सरकार, पूर्ववर्ती सरकारों और अल्मोड़ा के जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदार ठहराया।

इस मौके पर उनके साथ आप के मीडिया प्रभारी अखिलेश टम्टा, संदीप नयाल आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related posts

पहाड़ में मिले अंतर्राज्यीय वाहन चोरी के सिग्नल रानीखेत के एक व्यक्ति से बरामद हुए 10 वाहन, आई जी ने पुलिस टीम को पुरस्कार की घोषणा की

उत्तरा न्यूज डेस्क

उत्तराखंड में चार माह में किया जाएगा शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन: सीएम धामी

Newsdesk Uttranews

अनशन पर बैठे आल्पस कर्मियों को पुलिस ने उठाया

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!