उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

बड़ी खबर : CBSE बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आया बड़ा अपडेट, ये नियम मानने होंगें जरूरी

CBSE 12th Board Exam

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने Term-1 की CBSE Board परीक्षा जल्द होने जा रही है और कोरोना का खतरा अभी बना हुआ है,जिसे देखते हुए स्कूलों को सख्त निर्देश दिए गए कि परीक्षा केंद्रों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाए।

nitin communication


परीक्षा में मास्क लगाना होगा जरूरी

udiyar restaurent
govt ad


CBSE Board Term-1 की परीक्षा में एक कक्षा में 12 और बड़े हॉल में मात्र 22 ही छात्र बैठाए जाएंगे और साथ ही परीक्षा केंद्रों पर किसी तरह की भी भीड़ नहीं होगी। परीक्षा में बैठे सभी बच्चों को कोरोना नियमों का विशेष ध्यान देना होगा।सभी बच्चों के लिए मास्क लगाना जरूरी होगा।


नई गाइडलाइन्स के मुताबिक जिस हॉल में 100 बच्चों की क्षमता है उस हॉल में मात्र 22 छात्रों को और जिस कक्षा को क्षमता 45 बच्चों की उसमें मात्र 12 ही छात्र बैठेंगे। राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान (NIEPVD) में 22 नवंबर से Term-1 की बोर्ड परीक्षा शुरू हो गई है।


CBSE
Board परीक्षाओं को लेकर हुई तैयारियां पूरी


छात्रों को बता दे कि परीक्षा देने के लिए आ रहे छात्रों के लिए मास्क पहनना होगा जरुरी। तो वहीं केंद्रीय विद्यालय संगठन की उपायुक्त Meenakshi Jain  द्वारा बताया गया कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तैयारियां पूरी तरह से कर ली गई हैं। Board की तरफ से जारी किये गए गाइडलाइन के मुताबिक ही बच्चों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी।

Related posts

उत्तराखण्ड – राज्यसभा सांसद नरेश बंसल (naresh bansal) ने ली शप​थ, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी शुभकामनायें

Newsdesk Uttranews

आईजी कुमाऊं( IG Kumaon) ने किए 12 इंस्पेक्टरों के तबादले, अल्मोड़ा में तैनात हरेंद्र चौधरी भेजे गए नैनीताल

Newsdesk Uttranews

उत्तराखण्ड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन से गमगीन हुआ पिथौरागढ़

Newsdesk Uttranews