उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा खेल

Almora-एसएसजे विवि ने एआईयू के मानकों के अनुसार जारी किया अपना पहला स्पोर्ट्स कलैंडर, जानिये कहां कौन सी प्रतियोगिता

pithoragaarh-application sought for appointment to 17 posts of notary

खबरें अब whatsapp पर
Join Now


अल्मोड़ा 25 नवंबर उत्तरा डेस्क

nitin communication


चार दिसंबर से होगा विभिन्न खेल प्रतियोगिता का टॉयल, प्रतिभावान खिलाड़ियों को आगे आने का मिलेगा मौका


सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के आगामी सत्र 2021-22 के लिए अपना पहला विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का अंतर महाविद्यालयीय खेल कलैंडर जारी कर दिया है। जिसके लिए विवि ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के चयन के लिए चार दिसंबर से ट्रॉयल शुरू करने का निर्णय लिया है।

udiyar restaurent
govt ad

सीएम धामी 26 को आयेंगे अल्मोड़ा,यह है कार्यक्रम


यह जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के क्रीड़ा प्रभारी लियाकत अली खान ने बताया कि विवि की ओर से अपना पहला स्पोर्ट्स कैलेंडर जारी कर दिया है। जोकि भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआईयू) के कैलेंडर के अनुसार ही विश्वविद्यालय ने निर्धारित किया है।

Almora – खेल महाकुंभ में अवनि और अखिलेश ने जीता स्वर्ण

लियाकत अली ने बताया कि कैलेंडर का मुख्य उद्देश्य यह है कि विश्वविद्यालय के प्रतिभावान खिलाड़ियों की तलाश करना है। ताकि, यहां की प्रतिभाओं को नॉर्थ जोन व अखिल भारतीय अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिताओं में अपना विशेष हुनर दिखाने का अवसर मिल सके।

विवि के खेल प्रभारी ने बताया कि वर्तमान सत्र में एआईयू की ओर से प्रथम चरण में केवल खेलो इंडिया में शामिल खेलों की ही आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नॉर्थ जोन व अखिल भारतीय अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिताएं के लिए विश्वविद्यालय की टीम के लिए निर्धारित खेलों का सर्वप्रथम अंतर महाविद्यालयी प्रतियोगिता एवं ट्रायल्स के माध्यम से किया जाएगा।

स्पोर्ट्स कलैडर के बारे में बताते हुए लियाकत अली ने बताया कि महाविद्यालय बॉक्सिंग महिला-पुरुष प्रतियोगिता के लिए आयोजन स्थल सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, फुटबॉल का आयोजन स्थल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंपावत निर्धारित किया गया है।

बताया कि बॉस्केटबॉल पुरुष वर्ग के लिए एलएसएम परिसर पिथौरागढ़, बैडमिंटन पुरुष व महिला एसएसजे परिसर अल्मोड़ा, वॉलीबॉल पुरुष राजकीय स्नातकोत्तर विद्यालय बेरीनाग, एथलेटिक महिला व पुरुष राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय टनकपुर, हॉकी पुरुष एलएसएम परिसर पिथौरागढ़ निर्धारित किया गया है।

स्पोर्ट्स कलैडर के बारे में बताते हुए लियाकत अली ने बताया कि महाविद्यालय बॉक्सिंग महिला-पुरुष प्रतियोगिता के लिए आयोजन स्थल सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, फुटबॉल का आयोजन स्थल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंपावत निर्धारित किया गया है।

स्पोर्ट्स कलैडर के बारे में बताते हुए लियाकत अली ने बताया कि कबड्डी राजकीय आदर्श महाविद्यालय देवीधुरा, टेबल टेनिस महिला-पुरुष राजकीय महाविद्यालय सोमेश्वर ,योग महिला पुरुष राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय स्याल्दे, हॉकी महिला एलएसएम परिसर पिथौरागढ़, वॉलीबॉल महिला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर, वेटलिफ्टिंग महिला व पुरुष के लिए सोबन सिंह जीना परिसर अल्मोड़ा निर्धारित किया है।

Related posts

दारमा सड़क खोलने का काम तेज , 23 किमी तक खुला, भाजपा ने किया था हस्तक्षेप

दिल्ली: नौवीं और 11वीं की परीक्षा रद्द

Newsdesk Uttranews

घर से नाराज होकर भाग आया था किशोर, चार दिन बाद मिला पुलिस को

Newsdesk Uttranews