रक्षा सम्पदा दिवस पर छावनी परिषद ने किए कई कार्यक्रम पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

rkt 1

उत्तरा न्यूज रानीखेत सहयोगी। रक्षा सम्पदा दिवस के अवसर पर छावनी परिषद द्वारा बहुददेशीय हाल में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। परिषद द्वारा रक्षा सम्पदा दिवस मनाने के साथ ही अपने विद्यालयों का वार्षिकोत्सव और रानीखेत छावनी गठन के 150 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर अनेक कार्यक्रमो का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में नगर भर के गणमान्य व्यक्तियों के साथ ही स्कूली बच्चों द्वारा शिरकत की गयी तथा अतिथियों द्वारा छावनी विद्यालयों के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश किये गये।

छावनी परिषद के तत्वाधान में परिषद बहुददेशीय हॉल में रक्षा सम्पदा दिवस के साथ ही अपने विद्यालयो का वार्षिकोत्सव और रानीखेत छावनी गठन के 150 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम को धूमधाम से आयोजित किया गया। इस अवसर पर बतौर अतिथि परिषद उपाध्यक्ष मोहन नेगी, संयुक्त मजिस्ट्रेट एनएस भंडारी, सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल एमसी भंडारी व सीईओ अभिषेक आजाद ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया ।

कार्यक्रम में छावनी विद्यालयों के छात्र छात्राओ द्वारा कुमाउनी, राजस्थानी लोक नृत्यो के साथ ही अनेक रंगारंग कार्यक्रम पेश कर सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर शिक्षा व खेल प्रतिभाओ के साथ ही अन्य गतिविधियो में विद्यालय का नाम रोशन करने वाले प्रतिभावान बच्चो को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।

जिसमें छावनी परिषद विद्यालयों की इलाहाबाद में आयोजित शिखर 2019 प्रतियोगिता में बैडमिंटन व रिले दौड में कास्य पदक विजेता पलक, आशा, आंचल चौधरी, रश्मि व ज्योती, बोर्ड हाईस्कूल परीक्षाफल में विद्यालय के टॉप फाईव विद्यार्थीयों में रोहित चन्द्र, काजल, रेनू आर्या लक्ष्मी बर्मा व महक अंसारी आदि प्रमुख हैं। समारोह के मध्य अतिथियों द्वारा रक्षा सम्पदा दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। इस मौके पर परिषद के स्वच्छता पखवाडे का भी समापन हुआ तथा और पखवाडे में आयोजित विविध प्रतियोगीताओ के विजेताओ और परिषद के स्वच्छता समबंधी अच्छे कार्य करने वाले कर्मीयो को पुरस्कृत किया गया।

Cantonment Council did many programs on Defense Estates Day

इस मौके पर छावनी परिषद उपाध्यक्ष मोहन नेगी, संयुक्त मजिस्ट्रेट एनएस भंडारी, सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल एमसी भंडारी, सीईओ अभिषेक आजाद सभासद संजय पंत, बिंदु रौतेला, सुक्रत साह, छावनी परिषद प्रधानाचार्य एलएम आर्या, सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….