shishu-mandir

अल्म़ोड़ा के अंकित ने पास की जेईई मेन्स की परीक्षा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्म़ोड़ा के अंकित पाण्डे ने जेईई मेन्स की परीक्षा पास कर ली है। अब वह जेईई एडवांस की परीक्षा देंगे जो​ कि अप्रैल में आयोजित होगी।

new-modern
holy-ange-school


अंकित ने जीआईसी अल्मोड़ा से वर्ष 2022 में 95.6 प्रतिशत अंकों के साथ इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। पूरे राज्य में वरीयता सूची में उनका आठवा स्थान था और अब अंकित आईआईटी की मेन्स परीक्षा पास कर एडवांस परीक्षा में पहुंच गए है।

gyan-vigyan


राजकीय इंटर कॉलेज में ​गणित के प्रवक्ता नंदाबल्लभ पाण्डे ने बताया कि बिना किसी कोचिग के अंकित ने यह परीक्षा पास की है। एनटीए स्कोर में अंकित ने 91.514 अंक प्राप्त किए है।


अंकित पाण्डे के बड़े भाई पारस पाण्डे ने पिछले वर्ष इंटर की परीक्षा 92 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण की थी। अंकित पत्रकार प्रकाश भट्ट के भांजे है। वह अपने बड़े मामा दिनेश भट्ट और प्रकाश भट्ट के साथ रहकर पढ़ाई की है। मूल रूप से जागेश्वर के भगरतोला के रहने वले अंकित के पिता देवीदत्त रूद्रपुर में प्राइवेट जॉब करते है और माता गृहणी है।


जीआईसी के छात्र अंकित पाण्डे के जेईई एडवांस परीक्षा के लिए क्वालीफाई करने पर उनके परिजन और शिक्षक खुशी में झूम उठे। जीआईसी में विद्यालय के गणित के प्रवक्ता नंदाबल्लभ पाण्डे, ​भौतिक विज्ञान के प्रवक्ता दीपक पाण्डे,राजेंद्र सिंह रावत,रसायन विज्ञान के प्रवक्ता मयंक तिवारी,तरूण जैड़ा और अंग्रेजी के प्रवक्ता राजेश बिष्ट और डॉ गोविंद सिंह रावत ने अंकित की इस सफलता पर उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी है।