shishu-mandir

भगवंत मान बने पंजाब के 17वें सीएम,पंजाबी में ईश्वर के नाम की ली शपथ

editor1
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

भगवंत मान ने आज पंजाब के 17वें सीएम के रूप में शपथ ले ली है। उन्होंने पंजाबी भाषा में ईश्वर के नाम की ली हालांकि कार्यकाल के हिसाब से बात करे तो भगवंत मान पंजाब के 25वें सीएम है।

saraswati-bal-vidya-niketan


भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में आयोजित एक कार्यक्रम में पंजाबी में मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण की। गवर्नर बीएल पुरोहित ने मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मान ने पंजाबी भाषा में ईश्वर के नाम पर शपथ ली। बाद में भाषण देने के बाद मान ने शहीद भगत सिंह को याद करते हुए इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए।


वैसे तो भगवंत मान का शपथ लेने का समय 12.30 बजे था लेकिन वह खुद 50 लेट पहुंचे। उनके देर में पहुंचने की वजह अफसरों के मुताबिक खराब मौसम को बताया। भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली सरकार भी नजर आई। जहां खटकड़ कलां में बने मंच पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मंच पर बसंती पगड़ी पहने दिखें वही दिल्ली सरकार के मंत्री स्टेज पर मौजूद दिखे। नजर आए। दिल्ली सरकार के मंत्री स्टेज पर नजर आए।


मान के समर्थको के शपथ ग्रहण समारोह शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में किए जाने की वजह भी बड़ी रोचक है। बतायसा कि वर्ष 2011 में पूर्व में कॉमेडियन रहे भगंवत मान ने अपना राजनीति की राह पकड़ी थी और सीएम बनने पर उन्होंने यही से शपथ ग्रहण करने का फैसला लिया।