उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

भगवंत मान बने पंजाब के 17वें सीएम,पंजाबी में ईश्वर के नाम की ली शपथ

Punjab Assembly Elections 2022: Bhagwant Mann will be in Punjab

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

भगवंत मान ने आज पंजाब के 17वें सीएम के रूप में शपथ ले ली है। उन्होंने पंजाबी भाषा में ईश्वर के नाम की ली हालांकि कार्यकाल के हिसाब से बात करे तो भगवंत मान पंजाब के 25वें सीएम है।


भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में आयोजित एक कार्यक्रम में पंजाबी में मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण की। गवर्नर बीएल पुरोहित ने मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मान ने पंजाबी भाषा में ईश्वर के नाम पर शपथ ली। बाद में भाषण देने के बाद मान ने शहीद भगत सिंह को याद करते हुए इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए।


वैसे तो भगवंत मान का शपथ लेने का समय 12.30 बजे था लेकिन वह खुद 50 लेट पहुंचे। उनके देर में पहुंचने की वजह अफसरों के मुताबिक खराब मौसम को बताया। भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली सरकार भी नजर आई। जहां खटकड़ कलां में बने मंच पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मंच पर बसंती पगड़ी पहने दिखें वही दिल्ली सरकार के मंत्री स्टेज पर मौजूद दिखे। नजर आए। दिल्ली सरकार के मंत्री स्टेज पर नजर आए।


मान के समर्थको के शपथ ग्रहण समारोह शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में किए जाने की वजह भी बड़ी रोचक है। बतायसा कि वर्ष 2011 में पूर्व में कॉमेडियन रहे भगंवत मान ने अपना राजनीति की राह पकड़ी थी और सीएम बनने पर उन्होंने यही से शपथ ग्रहण करने का फैसला लिया।

Related posts

‘मैं भी चौकीदार’ को टक्कर देगा ‘मैं छोटा आदमी’

Newsdesk Uttranews

टीएसएमसी और इंटेल ने कहा, चिप्स बनाने वाली मशीन के चिप्स प्रभावित हुए

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर:- कल होगी पंचायत एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दर्ज की है विशेष याचिका

उत्तरा न्यूज डेस्क