बेस अस्पताल के हार्ट केयर सेंटर को सुचारू करने की मांग, पूर्व राज्यमंत्री बिट्टू कर्नाटक ने दिया ज्ञापन,अनदेखी होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school
b kar 2

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा बेस अस्पताल स्थित हार्ट केयर सेंटर को सुचारू करने और जल्द इसका रिनुवल कर लंबित भुगतान किए जाने की मांग को लेकर पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।
ज्ञापन में कहा गया है कि अल्मोडा में बेस चिकित्सालय में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा एक हार्ट केयर सैन्टर की स्थापना की गयी थी। जिसका एक मात्र उद्देश्य पर्वतीय क्षेत्र के अधिकतर लोगों को हृदय सम्बन्धी रोगों से निजात दिलाना था। अल्मोडा जनपद के अतिरिक्त बागेश्वर,पिथौरागढ,चम्पावत जनपद के मरीजों को इसका लाभ मिल रहा था, लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा जो एमओयू अप्रैल 2019 तक हो जाना चाहिये था उसे अगस्त माह तक भी नहीं किया गया और न ही वर्ष 2018-19 से जून 2019ं तक इस हार्ट केयर सैन्टर को आर्थिक सहयोग दिया गया जिस कारण सम्बन्धित संस्था द्वारा विवश होकर इसे बन्द किये जाने का निर्णय लिया गया है जो पर्वतीय क्षेत्र के हृदय सम्बन्धी रोगों केे व्यक्तियों के लिये घातक है । उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधायें
बेहद लचर स्थिति में हैं वहीं दूसरी ओर पहाडों में चिकित्सकों की भारी कमी है और यदि पर्वतीय क्षेत्र के एक मात्र हार्ट केयर सैन्टर सरकार की गलत नीति के कारण बन्द हो जाता है तो इसका भारी खामियाजा पर्वतीय क्षेत्र की जनता को भुगतना पडेगा ।
उन्होंने सरका से तत्काल ठोस कदम उठाते हुए इस हार्ट केयर सैन्टर को बन्द होने से बचाने की मांग करते हुए ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

ezgif-1-436a9efdef
Joinsub_watsapp