News-web

बेबी केयर सेंटर के मालिक नवीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार,की जा रही पूछताछ, आग लगने से 7 मासूमों की जलकर हुई थी मौत

बेबी केयर सेंटर के मालिक डॉक्टर नवीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नवीन के दिल्ली में कई बेबी सेंटर चलते हैं। पुलिस नवीन को अपनी गिरफ्त में। लेकर पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस FIR में 304 की धारा भी जोड़ सकती है।

गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात बेबी केयर सेंटर में आग लग गई थी जिसमें 7 बच्चों की जलकर मौत हो गई थी। हादसे के दौरान सेंटर में 12 नवजात बच्चे थे। वही हादसे के बाद बेबी केयर सेंटर का मालिक डॉक्टर नवीन खिची फरार चल रहा था। जिसको अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।वही अब इस हादसे के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। जैसे 7 बच्चों मासूम बच्चों की मौत का जिम्मेदार कौन? क्या स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बेबी केयर सेंटर का निरीक्षण किया था? क्या सभी नॉर्म्स को पूरा करके ही सेंटर चलाने की इजाजत दी गई थी? क्या बेबी केयर सेंटर को फायर NOC मिली थी ? क्या लोकल पुलिस की मिलीभगत से चल रहा था अवैध तरीके से ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफलिंग का काम? क्या लोकल पुलिस को कटिंग मिल रही था? इलाके के बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक को बेबी केयर सेंटर में अवैध ऑक्सीजन की रिफलिंग की जानकारी थी, लेकिन लोकल पुलिस ने आंखें मूंद रखीं थीं।

जब बेबी केयर सेंटर में आग लगी तो बिल्डिंग में लगातार धमाके की आवाजें आ रहीं थीं।आस पास के लोग चीख चिल्ला रहे थे। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर रखे गए थे और ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से ही यहां आग लगी।