उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Almora- शहादत दिवस पर याद किये गये बाबा मोहन उत्तराखंडी

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now


अल्मोड़ा, 9 अगस्त 2021

गैरसैंण राजधानी की मांग को लेकर आमरण अनशन कर आज ही के दिन 2004 में अपनी शहादत देने वाले बाबा मोहन उत्तराखंडी को उक्रांद ने अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

आज यहां उत्तराखंड क्रांति दल ने दल के जिला कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि बाबा मोहन उत्तराखंडी ने 1994 में सेना की नौकरी छोड़ राज्य आंदोलन में भागीदारी शुरू की तथा राज्य की मांग व राजधानी की मांग को लेकर 13 बार आमरण अनशन किया।  राजधानी की मांग को लेकर अपने प्राणों को भी न्यौछावर कर दिया। 

वक्ताओं ने कहा कि उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाकर ही दी जा सकती है और उत्तराखंड क्रांति दल गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने के लिये कृत संकल्पित है। इस अवसर पर वक्ताओं ने बाबा मोहन उत्तराखंडी की मूर्ति गैरसैंण में लगाये जाने तथा उनके नाम पर राजधानी क्षेत्र का प्रवेश द्वार बनाए जाने की मांग भी की। 

उक्रांद नेता ब्रह्मानंद डालाकोटी, जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, अल्मोड़ा विधानसभा प्रभारी भानु प्रकाश जोशी, दिनेश जोशी, गोपाल सिंह मेहता, गिरीश गोस्वामी, प्रमोद जोशी, हरीश जोशी, ललित बजेली, आशीष पैनवाल, रबि जड़ौत आदि मौजूद रहे।

Related posts

करबला – माल गांव की स्वीकृत सड़क का फाइनल सर्वे पूरा, अब ग्रामीणों को उम्मीद कि जल्द बनेगी सड़क

पार्टी पर नियंत्रण पाने के लिए शिवसेना-विद्रोहियोंका गुट आमने-सामने

Newsdesk Uttranews

पूर्व तहसीलदार स्वर्गीय गौरी दत्त तिवारी की स्मृति में किया गया पौधरोपण(Plantation)

Newsdesk Uttranews