shishu-mandir

अमन संस्था ने गोविंदपुर क्षेत्र की महिलाओं को दिया स्कूटी चलाने का प्रशिक्षण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 04 जनवरी 2021- महिलाओं और बालिकाओं को आत्मनिर्भता और आत्मविश्वास की भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से अमन संस्था अल्मोड़ा की ओर से अपने कार्यक्षेत्र गोविंदपुर में बालिकाओं और महिलाओं को स्कूटी चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। अमन संस्था द्वारा महिला सशक्तीकरण के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। इसमें शिक्षा, कंप्यूटर शिक्षा, स्वरोजगार प्रशिक्षण, प्रोसेसिंग प्रशिक्षण जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

new-modern
gyan-vigyan

Breaking : उत्तराखंड आए दिल्ली के मुख्यमंत्री corona संक्रमित,Kejriwal ने ट्वीट करके दी जानकारी

saraswati-bal-vidya-niketan

इस क्रम में संस्था की ओर से महिलाओं को स्कूटी चलाने का प्रशिक्षण दिया।
इस प्रशिक्षण के पहले दौर में तीन बालिकाएं और दो महिलाओं ने प्रतिभाग किया। प्रशिक्षक सुनीता तिवारी ने इन प्रतिभागियों को स्कूटी चलाने का प्रशिक्षण दिया। 8 दिसंबर से यह प्रशिक्षण शुरू हुआ जो अब संपन्न हो गया है।

Uttarakhand Police Jobs : 493 पदो पर फिर निकली भर्ती,UKSSSC ने जारी किया विज्ञापन, ऐसे करें apply

अमन संस्था के प्रमुख रघु तिवारी ने बताया कि प्रशिक्षण के लिए सभी चयनित प्रतिभागियों को लर्निंग लाइसेंस उपलब्ध कराने के बाद यह प्रशिक्षण दिया गया। इसका उद्देश्य महिलाओं में आत्मविश्वास और आत्मनिर्भता ​को बढ़ाना था। इसके लिए चयनित पांच महिलाओं को दो पहिया वाहन चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के बाद सभी प्रतिभागी इस पहल से खुश दिखाई दिये और उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चलाना सीखने के बाद उनमें एक नया आत्मविश्वास पैदा हुआ है।