shishu-mandir

Almora- वेंटिलेटर को चालू करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 29 अप्रैल 2021

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा (Almora) के बेस अस्पताल के लिये स्वीकृत हुए वेंटिलेटर (ventilator) को चालू कराने की मांग को लेकर जन अधिकार मंच ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

Almora- विवाह समारोह से लौट रहा ​युवक पहाड़ी से गिरा, रेफर

Almora- अस्पतालों में रखे वेंटिलेटरों को सुचारु किया जाए: प्रीति बिष्ट


ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते कोरोना संक्रमितों की जिन्दगी बचाने के लिए बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा में प्रधानमंत्री राहत कोष से खरीदे गये 34 वेंटिलेटर को आज तक शुरू नही किया गया है क्योंकि बेस अस्पताल में वेंटिलेटर को संचालित करने के लिये प्रशिक्षित टैक्नीशियन और डॉक्टर नही है।

ज्ञापन में कहा गया है​ कि आज पूरा देश कोरोना महामारी के संकट से गुजर रहा है ऐसे में केन्द्र व राज्य सरकार का मुख्य कर्तव्य है कि वह लोगों की अमूल्य जिन्दगी को बचाने के लिए पर्याप्त संशाधनों का उपयोग कर कोरोना संक्रमितों की जिंदगी बचाये।

कहा कि प्रधामंत्री राहत कोष से बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा के लिये खरीदे गये 34 वेंटीलेटर का उपयोग नही हो पा रहा है, इसकी मदद से कई लोगों की जाने बचाई जा सकती है और इस संदर्भ में कई बार राज्य सरकार से भी अनुरोध किया गया है लेकिन आज तक इस पर कोई कार्यवाही नही की गई। ना ही किसी स्टॉफ को वेंटिलेटर को संचालित करने के लिये ट्रेनिंग दिलाई गई।

यह भी पढ़े….

Almora- कोरोना काल में जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराएगा युवा कांग्रेस

Almora Breaking- कोरोना (Corona) से 3 और मौत, 40 लोग गवा चुके है जान

ज्ञापन में आरोप लगाते हुए कहा कि गया कि सरकार तथा जनप्रतिनिधि भी इसके लिए पूर्ण जिम्मेदार है जो इतने लंबे समय के बाद भी वेंटिलेटर को संचालित नही कर पाये है। ज्ञापन में कहा है कि कि कोरोना महामारी में कोरोना संक्रमितों को सबसे अधिक परेशानी सांस लेने में हो रही है और वेंटिलेटर ही एक ऐसी मशीन है जो ऐसे रोगियों को सांस लेने में मदद करती है।

जनपद अल्मोड़ा में बेस अस्पताल ही मात्र ऐसा अस्पताल है जहां पूरे जनपद के कोरोना संक्रमित रोगी भर्ती किये जाते है। अगर आज बेकार पड़े 34 वेंटिलेटर कार्य कर रहे होते तो अधिक से अधिक कोरोना संक्रमितों को बचाया जा सकता है।


ज्ञापन में प्रधानमंत्री से शीघ्र ही बेस अस्पताल अल्मोड़ा में खाली पड़े 34 वेंटिलेटर को सुचारु करने के लिए उत्तराखण्ड सरकार का तत्काल निर्दश देने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में सामाजिक कार्यकर्ता मनोज सनवाल, गोपाल खोलिया, केवल सती, त्रिलोचन जोशी, नूर अकरम आदि लोग शामिल रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos