shishu-mandir

Almora- सरपंच पर अवैध तरीके से मोटर मार्ग निर्माण का आरोप , ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा के ग्राम कोटुली गूंठ का है मामला

almora- यहां ग्रामीणों ने गांव के सरपंच पर अवैध तरीके से मोटर मार्ग बनाये जाने की शिकायत की है। मामला ग्राम कोटुली गूंठ का है। लोगों ने उपजिलाधिकारी भनोली को ज्ञापन सौंपकर अवैध तरीके से मोटर मार्ग का निर्माण करने और दर्जनों हरे पेड़ों को गिराने का आरोप लगाया है।

new-modern
gyan-vigyan

Almora Breaking— मजदूर की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल लाने के दौरान मौत


उपजिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कोटुली गूंठ में सरपंच पूरन सिंह ने भू माफियाओं के साथ मिलकर 9 अक्टूबर को अवैध तरीके से मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कर दिया और लगभग 100 मीटर रोड काट ली है।

saraswati-bal-vidya-niketan

ग्रामीणों का आरोप है कि इसके अलावा दर्जनों हरे पेड़ो को गिराकर मिट्टी में दबा दिया गया है। ग्रामीणों को कहना है कि ना तो ग्राम पंचायत, स्थानीय निवासियों और पंचायत पंचों की सहमति के बिना यह कार्य किया गया और 10 अक्टूबर को गांव के बुर्जुगों ने उक्त सरपंच को समझाया बुझाया लेकिन वह नही माना जिसके बाद लोगों ने रैंजर को इसकी सूचना दी। और रैंजर अंजनी ने मौके पर जाकर मुआयना भी किया था।

दर्दनाक: 7 साल की बच्ची को गुलदार ने बनाया निवाला, परिजनों में मचा कोहराम

लोगों ने अल्मोड़ा Almora जनपद के ग्राम कोटुली गूंठ के सरपंच पर अवैध तरीके से मोटर मार्ग का निर्माण किये जाने का आरोप लगाते हुए मांग की है कि उसे सरपंच पद से हटाये जाये और वन पंचायत को हुई क्षति की भरपाई उक्त सरपंच से वसूली किये जाने की मांग की है।

Almora- सांस्कृतिक दिग्गजों के सम्मान के साथ शुरु हुआ रचना महोत्सव

ज्ञापन में ग्रामीणों ने उक्त मोटर मार्ग के निर्माण को रोके जाने और ऐसा ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन में अमर सिंह राणा, बसंती देवी, गोकुल नाथ, डुंगर सिंह, मदन सिंह सहित 3 दर्जन से ​अधिक लोगों के हस्ताक्षर है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें