Almora sarkar ke khilaf ki narebazi

अल्मोड़ा, 23 फरवरी 2021

अल्मोड़ा- जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने (Almora) गांधी पार्क में आज जोरदार प्रदर्शन किया तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


इस अवसर पर समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि विगत साढ़े तीन वर्षों से संघर्ष समिति के बैनर तले Almora की जनता इस जनविरोधी प्राधिकरण को समाप्त करने के लिए लगातार आन्दोलनरत है।

Almora— जाख सौड़ा में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता संपन्न, फलसीमा इलेवन ने जीता फाइनल मुकाबला

विगत पखवाड़े Almora आये सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्राधिकरण को स्थगित किये जाने की घोषणा भी कर दी थी परन्तु इतना समय बीत जाने के बाद भी अभी तक इसका शासनादेश जारी ना होने स्पष्ट करता है कि यह मात्र एक कोरी घोषणा थी।


इस अवसर पर समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र के लोग विगत साढ़े तीन सालों से इस विकास प्राधिकरण की मार झेल रहे हैं परन्तु परन्तु सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि जनता अपने भवन मानचित्र स्वीकृति के लिए दर दर की ठोकरें खा रही है परन्तु ना तो शासन और ना ही प्रदेश सरकार जनता के दर्द को समझ रही है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों की भौगोलिक स्थिति को समझे बिना तुगलकी फरमान से प्रदेश सरकार का पहाड़ी क्षेत्रों में विकास प्राधिकरण को लागू करने का फैसला पूरी तरह जनविरोधी था।


उन्होंने कहा कि एक ओर जहां सरकार पलायन रोकने की बात कर रही है वही, दूसरी ओर प्राधिकरण के कारण समस्त पहाड़ी क्षेत्रों में पलायन जैसी गंभीर समस्या पैदा हो रही है जो सरकार की कथनी और करनी को स्पष्ट प्रदर्शित करता है।

Almora- सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोडा में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस


कर्नाटक ने कहा कि सरकार प्राधिकरण को समाप्त ना करके अपनी हठधर्मिता का परिचय दे रही है लेकिन सरकार यह भी स्पष्ट जान ले कि जब तक प्रदेश सरकार विकास प्राधिकरण को समाप्त नहीं कर देती समिति का आन्दोलन बदस्तूर जारी रहेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता आनन्द सिंह बगडवाल ने और संचालन सभासद हेम चन्द्र तिवारी ने किया।


धरने में चन्द्र कान्त जोशी, महेश चन्द्र आर्या, अख्तर हुसैन, एन डी पाण्डे, ललित मोहन पन्त, सभासद हेम तिवारी, एम सी काण्डपाल, चन्द्रमणि भट्ट, पूरनलाल साह, पूरन चन्द्र तिवारी, प्रताप सत्याल, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, तारा चन्द्र साह, यशवन्त सिंह परिहार, पी एस बोरा सहित लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/