shishu-mandir

Almora- पेशावर कांड की 90 वीं जयंती- याद आए वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 23 अप्रैल 2021- Almora- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने पेशावर कांड की 90 वीं वर्षगांठ पर संगोष्ठी आयोजित कर कहा कि उत्तराखंड व देश ने चन्द्र सिंह गढ़वाली के विचारों को भुलाकर दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

इस मौक़े पर उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि गढ़वाली के सपनों के उत्तराखंड के निर्माण एवं गैरसैंण चंद्रनगर को राज्य की स्थाई राजधानी बनाने के लिए अभी लंबे संघर्ष की ज़रूरत होगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

Uttrakhand Breaking- फर्जी पासबुक बनाकर कर डाला 56 लाख का गबन, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

Almora– कोरोना संक्रमण को जूनियर हाईस्कूल बागपाली में अभिभावकों को किया गया जागरुक

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित संगोष्ठी में वक्ताओं ने कहा कि वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली ने सेना में रहते हुए अंग्रेज़ों के उस आदेश को मानने से इंकार कर दिया था जिसमें आज़ादी के संग्रामी पठानों पर उन्हें गोली चलाने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़े….

Almora- कोरोना संक्रमण को जूनियर हाईस्कूल बागपाली में अभिभावकों को किया गया जागरुक

Almora Corona Update- गुरूवार को अल्मोड़ा में 78 नये केस, 42 लोकल

वक्ताओं ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम की इस घटना ने अंग्रेज़ी राज्य की नींव हिला दी थी। वक्ताओं ने कहा कि लेकिन आज़ादी के बाद आज भी सरकारों के चरित्र में कोई बदलाव नहीं हुआ और आज हमारी केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार, अपने अधिकारों, पुलिस प्रशासन का दुरुपयोग कर रही है जिस पर रोक लगनी चाहिए।

वक्ताओं ने कहा कि गढ़वाली अंतिम सांस तक बेहतर उत्तराखंड की लड़ाई लड़ते रहे जिस तात्कालिक सरकार, राजनीतिक दलों ने उनकी उपेक्षा की आज वही उनके विचारों की हत्या कर उनकी मूर्तियां व नाम का अपने हितों के लिए इस्तेमाल कर रही हैं जनता को इस बात को समझना चाहिए।

संगोष्ठी की अध्यक्षता आनंदी वर्मा ने व संचालन एडवोकेट नारायण राम ने किया। कार्यक्रम में राजू गिरी, गोपाल राम, हीरा देवी, किरन आर्या, प्रकाश राम समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw