जीबी पंत पर्यावरण संस्थान अल्मोड़ा (GBPIHED) के निदेशक रावल का हुआ निधन, बरेली के एक अस्पताल में हुई थी कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

24 अप्रैल 2021

new-modern

अल्मोड़ा। जीबी पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान कोसी कटारमल अल्मोड़ा (GBPIHED) के निदेशक डॉ आरएस रावल का निधन हो गया है। वह कोविड-19 पॉजिटिव थे और उनका बरेली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़े….

Uttrakahand Breaking– फर्जी पासबुक बनाकर कर डाला 56 लाख का गबन, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में


लगभग दो सप्ताह पूर्व उनका स्वास्थ्य ठीक नही था और आक्सीजन लेवल कम था। लेकिन अल्मोड़ा में रैपिड टेस्ट में उनका कोरोना सैंपल निगेटिव पाया गया था। बाद में उन्हे बरेली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

यह भी पढ़े….

अल्मोड़ा ​में कोरोना (corona) विस्फोट, 139 नये मरीज

Uttarakhand- तो इस कारण नहीं बंट पा रही है कोरोना मरीजों को कोरोना किट (Corona kit), विपक्ष ने भी उठाए सवाल

बरेली के अस्पताल में उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा था लेकिन अचानक शुक्रवार की देर रात हृदय गति रूकने से उनका निधन हो गया।


जीबी पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान कोसी कटारमल अल्मोड़ा (GBPIHED) में करीब 2 दर्जन के आसपास कर्मचारी कोविड पॉजिटिव पाये गये है। इनमें वै​ज्ञानिक शोधार्थी और कर्मचारी शामिल है। (GBPIHED)
हॉस्टल सील किया गया है और कई लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand- 24 घंटे में कोरोना (corona) से 49 की मौत, 4339 नए मामले

Almora Corona Update- गुरूवार को अल्मोड़ा में 78 नये केस, 42 लोकल

पर्यावरण संस्थान कोसी कटारमल अल्मोड़ा (GBPIHED) के निदेशक के कोरोना से निधन पर संस्थान में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि पूर्व में ही संस्थान में काफी कम लोग जा रहे है।

बताते चले कि अल्मोड़ा में कोरोना (corona) वायरस संक्रमण का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बीते शुक्रवार यानि 23 अप्रैल को अल्मोड़ा जनपद में 139 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 46 केस अल्मोड़ा लोकल व आसपास के क्षेत्रों से है।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand- युवक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने 2 संदिग्धों को लिया हिरासत में

Uttarakhand: पतंजलि (Patanjali) में 83 लोग कोरोना संक्रमित, बाबा रामदेव का भी हो सकता है कोविड टेस्ट

शुक्रवार को अल्मोड़ा जनपद में कुल 139 नये कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि होने के बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 4247 पहुंच गई है। इनमें से 3710 लोग स्वस्थ हो चुके है जबकि 509 एक्टिव केस है।


डॉ रावल के​ निधन (GBPIHED)
पर वरिष्ठ वैज्ञानिक किरीट कुमार, आईडी भट्ट, डॉ रंजन, डॉ जीसीएस नेगी, डॉ ललित गिरी, डॉ चंद्रशेखर, डॉ वसुधा अग्निहोत्री, डॉ कुनियाल, पुष्कर सिंह बिष्ट, जगदीश पाण्डे, कमल भंडारी सहित संस्थान के वै​ज्ञानिकों, शोधार्थियों और कर्मचारियों ने शोक व्यक्त किया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw