उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora – निर्वाचित सदस्यों को जिला योजना की बैठक ना बुलाने से भड़के पालिका सदस्य

Almora-Municipality-members-furious-for-not-calling-the-elected-members-for-the-district-planning-meeting-

अल्मोड़ा , 24 दिसंबर 2021

पिछले दिनों जिला योजना की बैठक में प्रशासन की ओर से पालिका के निर्वाचित सदस्यों को नहीं बुलाए जाने से पालिका बोर्ड खासा नाराज है।शुक्रवार को आहूत पालिका बोर्ड की बैठक में निर्वाचित सदस्यों ने इसे संविधान के खिलाफ बताते हुए कड़ी आपत्ति जताई। साथ ही तय किया गया कि मामले को लेकर जिलाधिकारी एवं शासन को विरोध पत्र भेजा जाएगा।

देवभूमि हुई शर्मशार, 13 साल की बच्ची को खेत में ले जाकर किया सामूहिक दुष्कर्म,मुकदमा दर्ज


पालिका सभागार में पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी की अध्यक्षता में आयोजित मासिक बैठक में जिला योजना की बैठक में निर्वाचित सदस्यों को नहीं बुलाए जाने पर सदस्यों ने गहरी नाराजगी जताते हुए विरोध दर्ज कराया। सदन के सदस्यों ने कहा कि यदि निर्वाचित सदस्यों को जिला योजना की बैठक में नहीं बुलाना था तो जिला योजना के लिए चुनाव ही क्यों कराए गए ? जबकि, नगर पालिका अधिनियम के अनुसार जिला योजना हेतु पालिका के निर्वाचित सदस्यों को बुलाए जाने का प्रावधान है।

salman khan को सांप ने काटा, अस्पताल में भर्ती, जानिए कैसी है तबियत

मासिक बैठक में निर्णय लिया गया कि इस संबंध में जिलाधिकारी और शासन को कड़ा विरोध पत्र भेजा जाएगा, क्योंकि जिला प्रशासन द्वारा संविधान के विरुद्ध कार्य किया जा रहा है। मासिक बैठक में पिछली मासिक बैठक 8 अक्टूबर की पुष्टि की गई। साथ ही अक्टूबर और नवंबर के आय-व्यय का विवरण सदन में पेश किया गया। अवर अभियंता की ओर से बनाए गए 15 निर्माण कार्यों के आगणन को सदन ने स्वीकृत दी गई।

nitin communication

Pithoragarh- संकट से गुजर रही लोक कथाओं को बचाने की जरूरत

मासिक बैठक में 15 कूडे़दानों का निर्माण व जीर्णाेद्धार किए जाने की स्वीकृति ,वैंडर्स जोन, शौचालय एवं मूत्रालय निर्माण पर भी सहमति प्रदान की गई । इस बैठक में लीगेसी वेस्ट निस्तारण का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक में पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद जोशी, अधिशासी अधिकारी श्याम सुंदर प्रसाद सभासद दीपा साह, दीप्ति सोनकर, आशा रावत, एनके जोशी, राजेंद्र तिवारी, सचिन आर्य, मनोज जोशी, विजय पांडे, सौरव वर्मा, अमित साह, जगमोहन बिष्ट आदि मौजूद रहे।

Related posts

अल्मोड़ा में सतरंगी हुआ होली का महोत्सव,नगर में निकाली गई आकर्षक सांस्कृतिक जुलूस

Newsdesk Uttranews

चार लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्यवाही, 98 हजार बरामद किए

editor1

आम जनता के हित में नही है बजट, विरोध में कांग्रेसियों ने नैनीताल (nainital) में किया प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!