shishu-mandir

Almora- सीएम घोषणाओं को गंभीरता से ले अधिकारी: डीएम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने आज कलक्ट्रेट में विभिन्न विभागों हेतु मुख्यमंत्री द्वारा की गयी सीएम घोषणाओं की प्रगति के सम्बन्ध में बैठक की। उन्होंने निर्देश दिये कि सीएम घोषणाओं को प्राथमिता के आधार पर पूर्ण किया जाय। 

saraswati-bal-vidya-niketan

डीएम ने कहा कि विभिन्न विभागों हेतु घोषणा के अन्तर्गत जो धनराशि प्राप्त हुई है उस पर तत्काल टेंडर की कार्यवाही कर लें। जिन योजनाओं में जनपद स्तर पर प्रस्ताव लम्बित है उन्हें एक सप्ताह के भीतर सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं से आगणन तैयार करते हुए शासन को प्रेषित कर दें।

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को सीएम घोषणाओं को गम्भीरता से लेते हुए कार्य करने के निर्देश दिये। जिस भी विभाग स्तर पर किसी कारण कोई कार्य लम्बित है वे आवश्यक कार्यवाही करते हुए उनका शीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित कर लें। कहा कि अधिकारी स्वयं क्षेत्र में जाकर कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की गुणवत्ता का भी परीक्षण करें ताकि कार्यों में कोई कमी न रहे। उन्होंने कहा कि विकास कार्य धरातल पर नजर आयें इस उद्देश्य से कार्य किया जाय। 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अपने स्तर पर कोई भी प्रस्ताव या योजना लम्बित न रखें इस सम्बन्ध में सम्बन्धित संस्थाओं से समन्वय करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जाय। बैठक में उन्होंने शिक्षा, संस्कृति, स्वास्थ्य, पर्यटन, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, वन, खेल, नगर विकास, जिला पंयायत आदि विभागों से सम्बन्धित की गयी घोषणाओं की समीक्षा कर कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे के अलावा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।