shishu-mandir

Almora-विभिन्न मांगों को लेकर एनएसयूआई ने किया धरना प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

विभिन्न मांगों को लेकर एनएसयूआई ने दिया एसएसजे विवि में धरना प्रदर्शन किया। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय संयोजक व उत्तराखंड प्रदेश संगठन महामंत्री गोपाल भट्ट के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ता सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा में एकत्रित हुए और
”कुलपति कुर्सी छोड़ो”, ”तानाशाही हिटलर शाही बन्द करो” तथा न्यायालय के आदेश का पालन करो जैसे नारे लगाये।

new-modern
gyan-vigyan

इस मौके पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कि भाजपा की सरकार पूरे देश मे लोकतांत्रिक मूल्यों पर प्रहार कर रही है। कहा​ कि पूरे इस एसएसजे विवि में हजारों छात्र अध्ययन करने आते है लेकिन राजनीति का अखाड़ा बना दिया है।


छात्रों ने सेल्फ फाइनेंस की जगह सामान्य प्रकिया से प्रवेश दिया जाने,जिन छात्रों का प्रवेश सेल्फ फाइनेंस के माध्यम से किया है उनकी फीस वापस की जाने, अन्य विभागों में भी चल रहे सेल्फ फाइनेंस कोर्स बन्द करने और सामान्य कोटे की सीटे बढ़ाने जाने की मांग की।छात्रों ने छात्रसंघ चुनाव की तिथि जल्द घोषित करने, परीक्षाफल जल्द से जल्द घोषित करने,विश्वविद्यालय बनने के बाद विभिन्न विभागों में नियुक्तियों व निर्माण कार्यो की उच्च स्तरीय कमेटी द्वारा जांच किये जाने की मांग की।


पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि उपरोक्त बिंदुओ पर जल्द से जल्द करवाई की जाए और ऐसा ना होने पर 1 सप्ताह बाद अनिश्चितकालीन धरना व उग्र आन्दोलन किया जायेगा। उन्होनें उच्च न्यायालय में रिट पिटिशन दायर करने की बात भी कही।
धरना प्रदर्शन करने वालों में संजू सिंह,गोविंद प्रसाद,पंकज कुमार,रोहित भट्ट,हिमांशु जोशी,गौरव भट्ट,पंकज गुरुरानी,नीरज चिलवाल ,कार्तिक कनवाल आदि शामिल रहे।