shishu-mandir

Almora- आडिशन के विरोध में लोक कलाकार करेंगे तालाबंदी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 19 मार्च 2021
अल्मोड़ा (Almora)। सूचना और लोक संपर्क विभाग उत्तराखण्ड द्वारा किये प्रस्तावित आडिशन के खिलाफ लोक कलाकारों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

new-modern
gyan-vigyan

मांगो को लेकर Almora कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ ने जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में पूर्व में पंजीकृत सांस्कृतिक दलों का पंजीकरण अवधि को कोविड-19 की वजह से बढ़ाये जाने तथा पूर्व में पंजीकृत सांस्कृतिक दलों के आडिशन को निरस्त किये जाने की मांग कही गई है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

Almora- कैबिनेट मंत्री बनने के बाद अल्मोड़ा पहुंचे चुफाल, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Big Breaking Almora- हॉकी प्रतियोगिता में शामिल होने आए 2 खिलाड़ी कोरोना (Corona) पॉजिटिव

गौरतलब है कि आगामी 5 अप्रैल से 18 अप्रैल 2021 तक उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल एवं कुमाऊं मंडल में सूचना एवं लोक संपर्क विभाग द्वारा विभाग की ओर से लोक कलाकारों एवं लोक दलों के आडिशन कराये जाने प्रस्तावित है और इसका लोक कलाकार विरोध कर रहे है।

अल्मोड़ा (Almora) में कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन प्रेषित कर आडिशन को रोके जाने की मांग को लेकर ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में कहा गया है कि पूर्व में लोक कलाकार और लोकदल 1 वर्ष से बेरोजगारी से जूझ रहे हैं और एक बार के ऑडिशन देने में लोक दलों का कम से कम 25000 से 40000 का खर्चा आ रहा है।

लोक कलाकारों ने यह भी कहा कि कोरोना महामारी के चलते सांस्कृतिक कार्यक्रम सुचारु रुप से नही हो पा रहे है। ऐसे में विभाग द्वारा कलाकारों और लोक दलों का ऑडिशन लोक हित में नहीं है। ज्ञापन में कहा है कि अगर शासन ऑडिशन के फैसले को नहीं बदलता है तो 1 अप्रैल से कुमाऊं लोक कलाकार महासंगठन के तत्वाधान में सभी जिलों में लोक कलाकार क्रमिक अनशन करने पर मजबूर होंगे साथ ही सभी जिलों के सूचना विभाग में तालाबंदी की जाएगी फिर भी सरकार नही मानी तो उन्हे 4 अप्रैल से आमरण अनशन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

ज्ञापन में कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ के महासचिव गोपाल चम्याल, प्रवक्ता देवेन्द्र भट्ट, महाप्रबंधक रितेश जोशी के हस्ताक्षर है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/